हार्वे वेनस्टेन की बढ़ी मुश्किलें, रिट्रायल से पहले सामने आए यौन शोषण के नए मामले; 80 से ज्यादा महिलाओं ने लगए थे गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow12427542

हार्वे वेनस्टेन की बढ़ी मुश्किलें, रिट्रायल से पहले सामने आए यौन शोषण के नए मामले; 80 से ज्यादा महिलाओं ने लगए थे गंभीर आरोप

Harvey Weinstein: मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के बाद अब हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में 'मीटू मूवमेंट' की लहर आती नजर आ रही है. 2018 में हार्वे वेनस्टेन पर कई अमेरिकी हस्तियों ने यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए थे, अब इस केस पर एक नई अपडेट सामने आई है, जहां बताया जा रहा है कि निर्माता पर कुछ और नए मामले सामने आए हैं. 

Harvey Weinstein New Sexual Exploitation Charges

Harvey Weinstein Sexual Exploitation Charges: इस वक्त मलयालम फिल्म इंडस्ट्री हेमा कमेटी रिपोर्ट ने काफी हड़कंप मचा रखा है. जहां कई एक्ट्रेसेस ने खुद के साथ हुए यौन शोषण के डरावने एक्सपीरियंस साझा किए हैं. इस दौरान इन एक्ट्रेसेस ने इंडस्ट्री के कई बड़े स्टार्स और फिल्ममेकर्स पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसके सभी सभी पर FIR दर्ज कर जांच की जा रही है. साल 2017 में शुरू हुए इस 'मीटू मूवमेंट' के तहत कई केसे सामने आए हैं.

जहां बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री में महिला कलाकारों के साथ हो रहे यौन उत्पीड़न के मामले सामने आए हैं. ऐसे ही साल 2018 में हॉलीवुड फिल्म निर्माता हार्वे वेनस्टेन पर कई अमेरिकी हस्तियों ग्वीनथ पाल्ट्रो, ऐशले जुड, जेनिफर लॉरेंस और उमा थर्मन ने यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए थे, अब इस केस पर एक नई अपडेट सामने आई है. हाल ही में मैनहट्टन के वकीलों ने गुरुवार को एक सुनवाई के दौरान बताया कि हार्वे वेनस्टीन पर न्यूयॉर्क में फिर से ट्रायल से पहले कुछ और यौन अपराधों के आरोप लगाए गए हैं. 

हॉलीवुड फिल्म निर्माता पर लगे यौन शोषण के आरोप

इन आरोपों पर वीनस्टीन की सुनवाई 18 सितंबर को होनी है और तब तक इन आरोपों को गुप्त ही रखा जाएगा. 72 साल के हार्वे वेनस्टीन सोमवार को मैनहट्टन के एक अस्पताल में भर्ती हुए. जहां उनके दिल और फेफड़ों से तरल निकालने की वजह से उनकी इमरजेंसी सर्जरी हुई, जिसके चलते गुरुवार की सुनवाई में नहीं आ पाई. पिछले हफ्ते, वेनस्टीन के खिलाफ बलात्कार के मामले में फिर से मुकदमा चलाने वाले प्रोस्टक्यूटर्स  ने बताया कि उन्होंने ग्रैंड जूरी के सामने तीन नए आरोपों के सबूत पेश करने शुरू कर दिए हैं, जो 2000 के हैं. 

26 साल के फेमस टीवी एक्टर जेम्स हॉलक्रॉफ्ट की मिली डेड बॉडी, कई दिनों से थे लापता; अचानक मौत से सदमे में परिवार

कोर्ट ने दिया था दोबारा ट्रायल का आदेश 

इनमें ट्रिबेका ग्रैंड होटल, जिसे अब रॉक्सी होटल कहा जाता है, और 2005 के आखिर से 2006 के बीच लोअर मैनहट्टन के एक रिहायशी इमारत में हुए कथित यौन शोषण, साथ ही मई 2016 में ट्रिबेका होटल में हुए एक और कथित यौन शोषण का जिक्र है. फिलहाल, अभियोग पत्र अभी बंद हैं तो ये साफ नहीं है कि नए आरोपों में ये या बाकी आरोप भी शामिल हैं या नहीं. न्यूयॉर्क की सबसे बड़ी अदालत, अपील कोर्ट ने इस साल की शुरुआत में वेनस्टीन को 2020 में मिले रेप और यौन शोषण के मामले में दी गई सजा को पलट दिया था और दोबारा ट्रायल कराने का आदेश दिया था. 

क्या पुराने यौन उत्पीड़न केस में शामिल होंगे नए केस? 

इसके बाद से ही प्रोस्टक्यूटर्स फिर से वेनस्टीन पर मुकदमा चलाने की कोशिश कर रहे हैं. अब इस मामले में ये देखना बाकी है कि नए आरोपों को फिर से केस में शामिल किया जाएगा या नहीं, जैसा कि प्रोस्टक्यूटर्स चाहते हैं  या फिर अदालत इसे एक अलग मामले के तौर पर निपटाएगी. ये नए आरोप तब सामने आए हैं जब ब्रिटेन के प्रोस्टक्यूटर्स ने पिछले हफ्ते बताया कि वो अब वेनस्टीन के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों पर आगे कोई कदम नहीं उठाएंगे. वेनस्टीन 2017 में #MeToo मूवमेंट के दौरान सबसे ज्यादा चर्चा में आए थे, जब कई महिलाएं उनके गलत बर्ताव के बारे में खुलकर बोलने लगीं थीं.

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news