Advertisement
trendingPhotos1675933
photoDetails1hindi

Popular TV Actresses in 90s: कोई बनीं प्रेमा शालिमी तो कोई शांति बनकर छाईं..मिलिए 90 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेसेस से

90s Famous Tv Actresses: 90 का दौर उन लोगों के लिए सुनहरी यादों से भरा है जिसे उन लोगों ने जीया है. जब टीवी बड़ा हो रहा था और ये जादुई दुनिया से भरा था. खासतौर से छोटे पर्दे की दुनिया लोगों के लिए बेहद हसीन थी. उस दौर में कई एक्ट्रेसेस पॉपुलर हुईं और लोगों के दिलों पर छा गई थीं.    

तू-तू मैं-मैं रहा था हिट

1/6
तू-तू मैं-मैं रहा था हिट

Supriya Pilgaonkar: सास-बहू की नोक झोंक से भरे शो तू तू मैं मैं से घर-घर में छाने वाली सुप्रिया पिलगांवकर को असली पहचान इसी शो की बदौलत मिली थी जिसमें रीमा लागू उनकी सास के रोल में थीं. बेहद ही हंसाने वाला ये सीरियल उस वक्त लोगों को खूब पसंद आया था.

रेणुका शहाणे थीं टीवी का बड़ा चेहरा

2/6
रेणुका शहाणे थीं टीवी का बड़ा चेहरा

Renuka Shahane: यूं तो इन्हें हम आपके हैं कौन की पूजा के तौर पर सबसे ज्यादा याद किया जाता है लेकिन टीवी पर भी इन्होंने एक दशक से भी ज्यादा समय तक राज किया. शो का नाम था सुरभि जिसे रेणुका होस्ट किया करती थीं. ये 1990 से 2001 तक चला. और रेणुका टीवी की जान बन गई थीं.

कृतिका देसाई आज भी टीवी में करती हैं काम

3/6
कृतिका देसाई आज भी टीवी में करती हैं काम

Kritika Desai: ये चेहरा आज की ऑडियंस के लिए भी खूब जाना –पहचाना है क्योंकि कृतिका ने टीवी से अपना नाता आज भी नहीं तोड़ा है. कृतिका ने 90 के दशक में चंद्रकांता और बुनियाद जैस हिट शोज में यादगार किरदार निभाए थे. उनकी यही पॉपुलैरिटी आज भी कायम है.

 

मंदिरा बेदी शांति से बनी थीं स्टार

4/6
मंदिरा बेदी शांति से बनी थीं स्टार

Mandira Bedi: 90s का हिट सीरियल रहा था शांति जिसमें मंदिरा बेदी ने टाइटल रोल प्ले किया था. ये शो हर घर में इतना देखा गया कि मंदिरा देखते ही देखते बड़ी स्टार बन गईं टीवी पर लोकप्रिय होने के बाद ही बॉलीवुड के लिए उनके रास्ते खुले और वो स्टार बन गईं.

नवनीत निशान भी टीवी से थीं छाईं

5/6
नवनीत निशान भी टीवी से थीं छाईं

Navneet Nishan: ये एक्ट्रेस बॉलीवुड में भी काफी फेमस हैं लेकिन इनका असली सफर टीवी से ही शुरू हुआ था और यही से उन्हें रीयल फेम भी मिला. नवनीत निशान ने तारा नाम का सीरियल किया था जिसमें वो लीड रोल में थीं. हालांकि आज वो टीवी की दुनिया से दूर हैं.

अर्चना पूरन सिंह टीवी पर किया था राज

6/6
अर्चना पूरन सिंह टीवी पर किया था राज

Archana Puran Singh: अर्चना पूरन सिंह को भला कौन नहीं जानता. आज की पीढ़ी के लिए वो किसी लाफ्टर क्वीन से कम नहीं लेकिन 90 की ऑडियंस के लिए आज भी वो प्रेमा शालिनी ही हैं जिन्होंने श्रीमान श्रीमती में अपनी यादगार भूमिका से हर किसी के दिल में खास जगह बनाई और टीवी की दुनिया की रानी बन गईं.     

ट्रेन्डिंग फोटोज़