photoDetails1hindi

SRK से Ayushmann Khurrana तक, ये 5 स्टार्स कभी अपनी पत्नियों की कमाई पर करते थे गुजारा

Actors Who Survived On Their Wives Earnings: हमेशा से समाज में ये धारणा रही है पुरुष पैसा कमाता है और महिला घर का काम करती है. हालांकि, बॉलीवुड स्टार्स और उनकी फिल्मों ने कई बार हमें सिखाया कि खुशहाल जिंदगी जीने के लिए कभी-कभी रूढ़िवादिता को तोड़ना सही होता है. ऐसी ही एक धारणा है कि पति अपनी पत्नी की कमाई को हाथ नहीं लगाता. लेकिन कुछ एक्टर जिन्होंने एक वक्त में अपनी पत्नी की कमाई पर गुजारा किया है. आज उन्हीं स्टार्स के बारे में बताते हैं. 

 

1/5

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान आज पूरी दुनिया में मशहूर हैं. उन्होंने अपने करियर के शुरूआत में ही गौरी से शादी कर घर बसा लिया था. गौरी और शाहरुख आर्यन, सुहाना और अबराम खान के माता-पिता हैं. आज भले ही शाहरुख सिल्वर स्क्रीन पर राज करते हैं लेकिन करियर के शुरुआती दिनों में वो सिर्फ एक स्ट्रगलर एक्टर थे.

 

2/5

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब शाहरुख के पास काम नहीं था तब उनकी पत्नी गौरी ने परिवार की जिम्मेदारी उठाई थी. वहीं, एक इंटरव्यू में SRK ने करण जौहर को बताया था कि महामारी के दौरान गौरी खान उनके घर की एकमात्र कमाने वाली सदस्य थीं.

 

3/5

 इस लिस्ट में कॉमेडियन और टीवी होस्ट मनीष पॉल का नाम भी शामिल है. आज भले ही वो एक जाना-माना चेहरा बन चुके हैं लेकिन कम लोग ही जानते हैं कि उनके सक्सेसफुल करियर के पीछे उनकी पत्नी संयुक्ता का बड़ा हाथ है. शादी के बाद एक वक्त ऐसा भी था जब मनीष के पास घर का किराया भरने के भी पैसे नहीं थे. तब उनकी पत्नी ही सारा खर्चा उठाती थीं. 

 

4/5

अपनी हंसी से लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने वालीं एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह और परमीत परमीत सेठी भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं. जहां अर्चना एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम है तो वहीं उनके पति परमीत का करियर उतना सफल नहीं रहा. लेकिन अपनी पत्नी की कमाई पर रहने का उन्हें कोई मलाल नहीं है. हालांकि, अब परमीत एक सफल बिजनेसमैन हैं.

 

5/5

इस लिस्ट में आयुष्मान खुराना का नाम भी है. आज उनका नाम बी टाउन के सबसे शानदार और महंगे स्टार्स में शामिल है लेकिन वो अपनी पत्नी ताहिरा कश्यप को अपनी ताकत मानते हैं. हालांकि, एक्टर बनने से पहले आयुष्मान ने गुजारा करने के लिए कई तरह के काम किए. वहीं, उनकी पत्नी कॉलेज में टीचर थीं. कई बार आयुष्मान को पत्नी की कमाई पर निर्भर रहना पड़ा था. 

 

photo-gallery