Advertisement
photoDetails1hindi

Aishwarya Rai Birthday: दुनियाभर की हसीनाओं को धूल चटाकर, ऐसे ऐश्वर्या ने अपने नाम किया था विश्व सुंदरी का ताज, देखें तस्वीरें

Aishwarya Rai Bachchan Miss World: विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन सिर्फ 21 वर्ष की थीं जब 1994 में उन्होंने मिस वर्ल्ड का क्राउन जीत लिया था. अलग-अलग देशों की हसीनाओं के छक्के छुड़ाकर, हमारे देश की ऐश्वर्या राय ने इस ताज को जीता था और आज तक, उन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़कियों में गिना जाता है. उसी साल, सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का ताज जीता था. आइये ऐश्वर्या के जन्मदिन पर उनके मॉडलिंग के दिनों की तस्वीरों पर एक नजर डालते हैं..

1/6

सालों से ऐश्वर्या राय की गिनती दुनिया की सबसे खूबसूरत हसीनाओं में होती आई है. ऐश्वर्या ने 1994 में, सन सिटी, सौत अफ्रीका में हुए मिस वर्ल्ड के कॉम्पिटिशन को जीता था. एक फोटो में तो ऐश के सिर पर ताज है लेकिन दूसरे में एक्ट्रेस बिकिनी में बेहद हसीन लग रही हैं. 

2/6

मॉडलिंग के दिनों की इस तस्वीर में ऐश्वर्या राय बेहद हॉट लग रही है. हाई स्लिट वाली ड्रेस में ऐश्वर्या अपनी टोन्ड फिगर को फ्लॉन्ट कर रही हैं.

3/6

भारतीय संस्कृति का प्रतिनिधित्व करते हुए, ऐश ने इस फोटो में इंडियन कपड़े पहने हुए हैं. ऐश्वर्या के सिर पर ताज है और उन्होंने मिस वर्ल्ड का सैश भी पहना हुआ है. 

4/6

यह फोटो काफी वायरल हुई थी क्योंकि इसमें ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड बनने के बाद, जमीन पर बैठकर खाना खा रही हैं. ऐश्वर्या के पीछे जो महिला बैठी हैं, वो एक्ट्रेस की मां हैं.

5/6

इस फोटो में ऐश्वर्या राय ने हरे रंग का लहंगा पहना हुआ है और मिस वर्ल्ड के सैश और क्राउन में बेहद खूबसूरत लग रही हैं. ऐश्वर्या राय से जो फाइनल सवाल पूछा गया था वो यह था कि एक मिस वर्ल्ड में क्या खूबियां होनी चाहिए.

6/6

ये वो मोमेंट है, जब ऐश्वर्या राय को मिस वर्ल्ड घोषित किया गया था. सवाल के जवाब में ऐश्वर्या ने कहा था कि पिछली सभी मिस वर्ल्ड इस बात का सबूत हैं कि हम में दया भावना कितनी जरूरी है. यही वो एक चीज है जिससे हम जरूरतमंदों की मदद कर सकेंगे, उनके लिए सहारा बन सकेंगे और हर तरह के भेद से ऊपर उठ सकेंगे. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़