Advertisement
trendingPhotos1429279
photoDetails1hindi

The Curse Of Atuk: ये है दुनिया की इकलौती शापित फिल्म स्क्रिप्ट, जिस एक्टर ने पढ़ी, हो गई उसकी मौत!

Atuk Horror Movie: आज हम आपको एक ऐसी फिल्म की स्क्रिप्ट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिस पर कभी फिल्म नहीं बन पाई. वजह ये थी कि जो भी स्क्रिप्ट सुनता था उसकी मौत हो जाती थी. 

1/10

आपने बॉलीवुड और हॉलीवुड की कई हॉरर फिल्में देखी होंगी. उन्हें इस तरह बनाया जाता है कि वह हकीकत जैसी नजर आती हैं. फिल्म की मिस्ट्री और हॉरर पार्ट लोगों को खूब डराता है. पर आज हम आपको एक ऐसी कहानी सुनाने जा रहे हैं, जो कभी फिल्म का रूप नहीं ले पाई. पर यह शापित स्टोरी इतनी खौफनाक है कि इसे सुनकर 6 एक्टर की मौत हो गई. इस वजह से यह फिल्म पूरी नहीं हो पाई. चलिए आपको बताते हैं इस कहानी के रहस्य के बारे में.

2/10

ये थी कहानी :  इस फिल्म की कहानी की कनाडाई लोकगीत से शुरू होती है. इस लोकगीत की कहानी के मुताबिक, एक खूबसूरत लड़की अलास्का पहाड़ियों में घूमने आती है. वहां एक लड़का उसे देखता है और उसे देखते ही उससे प्यार हो जाता है. जब वह लड़की वहां से जाने लगती है, तो लड़का उस लड़की की गाड़ी में छुपकर बैठ जाता है और न्यूयॉर्क शहर पहुंच जाता है. 

3/10

धीरे-धीरे अपनी मेहनत के बल पर वह एक बड़ा आदमी बनता है. उसकी गिनती उस शहर के बड़े लोगों में होने लगती है. उसके पास काफी पैसा होता है, लेकिन वह उस लड़की के प्यार में ऐसा पागल होता है कि अपना सब कुछ खो बैठता है और उसकी मौत हो जाती है.

4/10

'न्यू यॉर्क पोस्ट' के मुताबिक, इस लोकगीत पर 1963 में एक नॉवेल भी लिखा गया, जिसका नाम था 'द इंकंपेरेबल अटूक' (The Incomparable Atuk). इसे मोर्डेकाई रिचलर (Mordecai Richler) ने लिखा था. 1977 में कनाडाई फिल्म डायरेक्टर नॉर्मन जैविसन (Norman Jewison) ने उस समय के मशहूर स्क्रिप्ट राइटर टॉड कैरोल (Todd Carroll) को इस पर फिल्म स्क्रिप्ट तैयार करने को कहा.

5/10

पहली मौत : टॉड को स्क्रिप्ट लिखने में पूरे 2 साल लगे. 1979 में फिल्म की स्क्रिप्ट फाइनल हुई. इसके बाद फिल्म के हीरो के लिए सबसे पहले कॉमेडियन एक्टर जॉन बेलूशी (John Belushi)  का नाम फाइन हुआ. उन्हें स्क्रिप्ट पढ़ने के लिए दी गई. स्क्रिप्ट पढ़ने के कुछ दिन बाद ही जॉन बेलूशी की एक होटल में ड्रग के ओवरडोज से मौत हो गई. उनकी इस रहस्यमयी मौत ने कई सवाल खड़े कर दिए, लेकिन किसी का जवाब नहीं मिल सका.

6/10

दूसरी मौत : फिल्म में हीरो के रूप में काम करने के लिए अब एक्टर सैम किनिसन से संपर्क किया गया. वर्ष 1987 में उन्हें यह स्क्रिप्ट पढ़ने को दी गई. स्क्रिप्ट पढ़ने के कुछ दिन बाद सैम की एक कार एक्सिडेंट में मौत हो गई. कार में उस समय सैम के साथ कार में मौजूद उनके दोस्त ने बताया कि मरने से पहले सैम बस एक ही बात बोल रहे थे 'आई डॉन्ट वान्ट टू डाई' (I don't want to die). मानो वह किसी अदृश्य शक्ति से बात कर रहे हों. फिर अपनी आखिरी सांस लेने से पहले उन्होंने कहा 'ओके ओके ओके' (Ok ok ok).

7/10

तीसरी मौत: दो एक्टर की मौत के बाद लोगों को लगने लगा कि यह स्टोरी शापित है, जबकि कुछ लोगों ने इसे वहम करार दिया. इसके बाद इस फिल्म में अटूक के रोल के लिए जॉन कैंडी (John Candy) का नाम फाइनल हुआ. सन 1993 में उन्हें स्क्रिप्ट दिखाई गई. जॉन ने स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद हीरो के रोल के लिए हां कह दिया. हां कहने के कुछ दिन बाद ही जॉन की भी होटल के एक कमरे में संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई. 

8/10

चौथी मौत: बताया जाता है कि इस फिल्म की स्क्रिप्ट माइकल ओ डोनोगी (Michael O'Donoghue) नामक शख्स ने जॉन कैंडी को दी थी. इसी शख्स ने दूसरे एक्टर को स्क्रिप्ट दी थी. स्क्रिप्ट देने के दौरान माइकल ओडोनोगी ने भी कई बार स्क्रिप्ट पढ़ ली थी. बताया जाता है कि जॉन कैंडी की मौत के कुछ दिन बाद ही ओडोनोगी की भई असमय मौत हो गई. अब लोगों ने मान लिया कि यह शापित कहानी है.

9/10

पांचवी मौत: लगातार होती मौत के बाद डायरेक्टर ने स्क्रिप्ट में कुछ बदलाव किया. इसके बाद इस स्क्रिप्ट को एक्टर्स क्रिस फार्ले (Chris Farley) को पढ़ने के लिए दिया गया. उन्हें यह स्क्रिप्ट अच्छी लगी और उन्होंने अतीत की घटनाओं को नजरअंदाज कर फिल्म में काम करने के लिए हामी भर दी. उनके हां करने के कुछ दिन बाद ही उनकी मौत हो गई. 

10/10

छठी मौत : अब स्क्रिप्ट जॉन हार्टमैन (Phil Hartman) को पढ़ने के लिए दी गई. उन्होंने भी स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद काम करने के लिए हां कहा, लेकिन कुछ दिन बाद संदिग्ध परिस्थितियों में उनकी भई मौत हो गई.  इन दोनों मौत के बाद इस फिल्म प्रोजेक्ट को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया. साथ ही इसकी ओरिजिनल स्क्रिप्ट को किसी गुप्त जगह में छुपा दिया गया ताकि कोई और इस शापित स्क्रिप्ट का शिकार न बने. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़