SRK नहीं बल्कि ये एक्टर होता 'किंग ऑफ रोमांस', अगर नहीं ठुकराता कुछ कुछ होता है और देवदास जैसी फिल्मों के ऑफर

Saif Ali Khan rejected movies: बॉलीवुड के छोटे नवाब यानी सैफ अली खान एक बहुत ही बेहतरीन एक्टर हैं. हाल ही में उनकी फिल्म विक्रम वेधा रिलीज हुई है जिसमें दर्शक सैफ के काम की जमकर तारीफ कर रहे हैं. वहीं, आज हम आपके लिए उन फिल्मों की एक लिस्ट लेकर आए हैं जिन्हें सैफ रिजेक्ट कर चुके हैं और वही फिल्में आगे चलकर बड़ी हिट साबित हुईं. 

 

1/5

परम्परा से लेकर विक्रम वेधा तक सैफ अली खान ने अपने करियर में एक लंबा सफर तय किया है. अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर उन्होंने कई अवॉर्ड भी जीते हैं. 52 साल के सैफ अली खान बी-टाउन के सबसे टैलेंटेड एक्टर्स में शामिल हैं. हालांकि, उन्होंने अब तक बहुत सी फिल्मों को रिजेक्ट किया है जो बॉक्सऑफिस पर बड़ी हिट रहीं. इनमें से कुछ के नाम जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

 

2/5

शाहरुख खान और काजोल की कल्ट फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे साल 1995 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने शाहरुख खान को रातों रात स्टार बना दिया था. हालांकि, आदित्य चोपड़ा शाहरुख की जगह सैफ अली खान को लीड रोल में देखना चाहते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस वक्त डेट्स न होने की वजह से सैफ ने उनका प्रस्ताव ठुकरा दिया था. 

 

3/5

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देवदास में चुन्नीलाल की भूमिका शुरू में सैफ अली खान को ऑफर की गई थी. लेकिन किसी वजह से उन्होंने इस ऑफर को रिजेक्ट कर दिया. इसके बाद ये रोल जैकी श्रॉफ ने निभाया था. 

 

4/5

कम ही लोग जानते हैं कि सुपरहिट फिल्म कुछ कुछ होता है में सैफ अली खान को अमन मेहरा की भूमिका की पेशकश की गई थी?जिसे बाद में सलमान खान ने निभाया था. फिल्म में शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी लीड रोल में थे. 

 

5/5

आलिया भट्ट और अर्जुन कपूर की खूबसूरत फिल्म 2 स्टेट्स चेतन भगत के इसी नाम के उपन्यास पर बेस्ड एक फैमिली ड्राम थी. आपको बता दें कि करण जौहर ने शुरुआत में सैफ अली खान को लीड रोल की पेशकश की थी. हालांकि, सैफ ने इसे रिजेक्ट कर दिया था. इसके बाद ये फिल्म शाहरुख खान और रणबीर कपूर को भी ऑफर की गई थी लेकिन उनके साथ भी बात नहीं बनीं. आखिरकार 2 स्टेट्स अर्जुन कपूर की झोली में आकर गिरी. 

 

photo-gallery