Top 6 Punjabi Singers: ये सिंगर माने जाते हैं पंजाब की शान, इनके गानों पर थिरकने से खुद को रोक नहीं पाएंगे आप
Advertisement

Top 6 Punjabi Singers: ये सिंगर माने जाते हैं पंजाब की शान, इनके गानों पर थिरकने से खुद को रोक नहीं पाएंगे आप

Top Punjabi Singers List: संगीत भला किसे पसंद नहीं होता और जब बात हो पंजाबी गानों की तो पांव खुद ब खुद थिरकने लगते हैं. चलिए बताते हैं कुछ बेहतरीन पंजाबी सिंगर्स के बारे में जिनके गाने रिलीज होते ही धूम मचा देते हैं.  

(फोटो - सोशल मीडिया)

Top Punjabi Singers: पंजाबी गाने अब सिर्फ पंजाब तक ही सीमित नहीं हैं बल्कि बॉलीवुड फिल्मों में भी ये गाने खूब जगह बना चुके हैं. इन गानों को ना सिर्फ सुनकर इन्जॉय किया जाता है बल्कि इनकी धुनो पर जमकर थिरकते हैं लोग. वहीं पंजाबी सिंगर्स की बात करें तो यूं तो पंजाबी गायकों की कोई कमी नहीं लेकिन फिर भी कुछ सिंगर्स ऐसे हैं जो भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में अपनी गायकी का लोहा मनवा चुके हैं. 

Top Punjabi Singers 

मीका सिंह (Mika Singh): मीका सिंह का नाम इस लिस्ट में टॉप पर आएगा. सावन में लग गई आग, देखा जो तुझे यार, ढिंका चिंका, रानी तू मैं राजा...ऐसे ना जाने कितने ही गानों में मीका सिंह की आवाज गूंजती हैं. बेहद ही अलग आवाज के मालिक मीका की बॉलीवुड में भी खास जगह है. उनके गाने लोगों को नाचने पर मजबूर कर देते हैं.  

गुरु रंधावा (Guru Randhawa): गुरु रंधावा एक जाने माने सिंगर हैं जिनके गानों की दुनिया दीवानी है. हाईरेटेड गबरू, बेबी गर्ल, पटोला, इशारे तेरे कंगने ने जैसे हिट गाने देने वाले गुरु रंधावा के गानों को रीमिक्स कर बॉलीवुड फिल्मों में भी इस्तेमाल किया जा रहा है. 
 

दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh): दिलजीत दोसांझ आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. अपने गानों से ही नहीं बल्कि अपनी एक्टिंग से भी वो लोगों के दिलों में खास जगह बना चुके हैं. पंजाबी गानों के बाद दिलजीत एक्टिंग में उतरे और उन्होंने पंजाबी फिल्मो में काम करना शुरू किया और अब वो बॉलीवुड में भी एंट्री ले चुके हैं.   

जस्सी गिल (Jassie Gill): जस्सी गिल भी बेहतरीन पंजाबी सिंगर्स की लिस्ट में शामिल हैं जिनके गाने भी यूट्यूब पर खूब धूम मचाते हैं. जस्सी गिल अब फिल्मों में भी एंट्री ले चुके है. कंगना रनौत के साथ पंगा में नजर आ चुके जस्सी अब सलमान के साथ स्क्रीन शेयर करने जा रहे हैं.  

हनी सिंह (Yo Yo Honey Singh): हनी सिंह कौन हैं, वो क्या करते हैं ये हमें बताने की जरूरत नहीं उनका अब तक का काम खुद ही बोलता है. हनी सिंह पंजाबी इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं जो अब बॉलीवुड में भी कुछ सालों से खूब धूम मचा रहे हैं.  

हार्डी संधू (Hardy Sandhu): हार्डी संधू भी तेजी से कामयाबी के शिखर की ओर बढ़ते हुए पंजाबी गायक हैं. हाल ही में पलक तिवारी के साथ आया उनका गाना बिजली बिजली भी जबरदस्त हिट रहा. इस गाने ने खूब धूम मचाई. इसके अलावा भी हार्डी सालों से हिट गाने देते आ रहे हैं.   

यह भी पढ़ेंः Deepika Padukone expensive things: मुंबई में 4BHK अपार्टमेंट, मर्सिडीज, 2 करोड़ की अंगूठी, Deepika Padukone के पास है इतनी महंगी चीजें

 

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page

 

Trending news