Rajkumar Rao Film: अगर आपने देखी है राजकुमार राव की ‘हिट’ फिल्म, तो यह जानना है आपके लिए जरूरी
Advertisement

Rajkumar Rao Film: अगर आपने देखी है राजकुमार राव की ‘हिट’ फिल्म, तो यह जानना है आपके लिए जरूरी

Bollywood Remake Films: न्यूटन के औसत बॉक्स ऑफिस कलेक्शन और 2018 में आई सुपर हिट स्त्री के अलावा राजकुमार राव के खाते में फ्लॉप की लंबी कतार है. ऐक्टिंग के लिए भले उन्हें तारीफ मिली हो परंतु बॉक्स ऑफिस दर्शक नहीं मिलते. यही वह वजह है कि उनकी पिछली रिलीज हिटः द फर्स्ट के सीक्वल की चर्चा के बीच कुउछ अलग तरह की बातें हो रही हैं.

 

Rajkumar Rao Film: अगर आपने देखी है राजकुमार राव की ‘हिट’ फिल्म, तो यह जानना है आपके लिए जरूरी

Rajkumar Rao Next Film: इस साल जुलाई में आई राजकुमार राव स्टारर फिल्म हिटः द फर्स्ट केस का बॉक्स ऑफिस पर इतना बुरा हाल हुआ था कि मेकर्स लीड कलाकारों की फीस तक नहीं निकाल पाए. यह फिल्म निर्देशक डॉ. शैलेष कोलानु द्वारा अपनी 2020 की इसी नाम से बनाई तेलुगु क्राइम-थ्रिलर का हिंदी रीमेक थी. ओरीजनल फिल्म को तो साउथ में खूब पसंद किया गया था, मगर हिंदी फिल्म को दर्शकों ने साफ नकार दिया. इसी बीच डॉ. कोलानु ने तेलुगु हिट की सफलता को देखते हुए इसका सीक्वल बनाया है, जिसके दो दिसंबर को रिलीज करने की तैयारी है. सीक्वल हिटः द सेकंड केस में हिंदी में इस साल फिल्म मेजर में तारीफें बटोरने वाले अदिवि शेष हैं.

रीमेक से बढ़िया डब
डायरेक्टर ने अपनी फिल्म का एक युनिवर्स बनाया है, जिसमें उन्होंने एक होमीसाइड इंटरवेंशन टीम (हिट) बनाई है, जो देश के अलग-अलग हिस्सों में होने वाली हत्याओं की जांच करती है और तमाम पात्रों का एक-दूसरे की कहानियों से कनेक्शन भी है. हिटः द सकेंड केस का साउथ में इंतजार किया जा रहा है. निर्देशक ने हिटः द फर्स्ट केस की रिलीज से पहले कहा था कि वह पहली फिल्म की तरह सीक्वल को भी हिंदी में बनाना चाहेंगे. मगर राजकुमार राव और सान्या मल्होत्रा की फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर जैसा हश्र हुआ, उसके बाद सिनेमा के जानकार शैलेष कोलानु को कुछ और सलाह दे रहे हैं. असल में हिंदी के दर्शकों ने रीमेक फिल्मों को नकारना शुरू कर दिया है और इस साल साउथ या हॉलीवुड की रीमेक फिल्मों ने बहुत ही खराब परफॉर्म किया है.

अच्छे कंटेंट की जरूरत
जानकारों ने शैलेष कोलानु से कहा कि जब उनकी सीक्वल में अदिवि शेष जैसे एक्टर हैं, जिन्हें हिंदी के दर्शक पहचानते हैं और उनकी कहानी में थ्रिल है, तो ऐसे में उन्हें हिटः द सेकंड केस का हिंदी रीमक नहीं करना चाहिए, बल्कि इस फिल्म को हिंदी में डब करके लाना चाहिए. ऐसा करके उन्हें ज्यादा फायदा होगा क्योंकि इधर बॉलीवुड में साउथ के अच्छे कंटेंट वाली फिल्में हिंदी में डब होकर कमाल कर रही हैं. हिटः द सेकंड केस हिंदी पट्टी के लिए अच्छी ओरीजनल फिल्म साबित हो सकती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news