KBC 14: एक्टिंग से पहले ये काम करते थे अमिताभ बच्चन, केबीसी में किया खुलासा
Advertisement

KBC 14: एक्टिंग से पहले ये काम करते थे अमिताभ बच्चन, केबीसी में किया खुलासा

Amitabh Bachchan First Job: अमिताभ बच्चन ने केबीसी के हालिया एपिसोड में अपनी पहली नौकरी के बारे में खुलासा किया है. फिल्म इंडस्ट्री के महानायक बन चुके अमिताभ बच्चन एक्टिंग से पहले कोयले की खदान में काम किया करते थे.

KBC 14: एक्टिंग से पहले ये काम करते थे अमिताभ बच्चन, केबीसी में किया खुलासा

Kaun Banega Crorepati 14: टेलीविजन क्विज रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' को महानायक अमिताभ बच्चन होस्ट करते हैं और इस शो में वो अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़े भी कई दिलचस्प खुलासे करते हैं. शो को लेकर दर्शकों के बीच काफी उत्साह देखने को मिलता है. केबीसी के मंच पर कंटेस्टेंट अक्सर बिग बी से अपने दिल की बात करते हैं. इसी के साथ अमिताभ भी कंटेस्टेंट से अपने यादगार पलों का शेयर करते हैं. लेटेस्ट एपिसोड में बिहार के रहने वाले सक्षम पराशकर पहुंचें. सक्षम ने बताया कि वो माइनिंग डिपार्टमेंट में काम करते थे. इस दौरान अमिताभ बच्चन ने एक मजेदार किस्सा सुनाया.

बिग बी करते थे ये काम

सक्षम पराशकर ने बताया कि वो 24 साल के हैं और सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर फाइनेंशियल टैक्नोलॉजी कंपनी में काम करते हैं. इसके आगे पराशकर बताते हैं कि वो कंप्यूटर सांइस लेना चाहते थे लेकिन घरवालों की वजह से वो माइनिंग इंजीनियर बनें. उन्होंने कहा मेरे पेरेंट्स चाहते थे कि मैं सरकारी नौकरी करूं. उन्होंने आगे कहा कि बिहारी पेरेंट्स को सरकारी नौकरी चाहिए होती है.

कोयले की खान में करते थे काम

अमिताभ उनसे माइनिंग इंजीनियर बनने के बाद का अनुभव पूछते हैं? इसके जवाब में वो कहते हैं कि सर मुझे महसूस हुआ कि मुझे माइनिंग नहीं करनी है. बिग बी ये बात सुनकर हंसने लगते हैं और कहते हैं कि भाई साहब एक और आदमी है जो माइनिंग छोड़कर आया है और आपके सामने बैठा है. बहुत कम लोग जानते होंगे कि फिल्मों में आने से पहले अमिताभ धनबाद में कोयले की खान में काम करते थे.

खूब किया एंटरटेन

बिग बी ने सक्षम से पूछा कि क्या आप फिल्में देखते हैं. इसके जवाब में उन्होंने कहा नहीं, सर मुझे ज्यादा दिलचस्पी नहीं है. इसके बाद अमिताभ कहते हैं कि जाइए आपसे कटी. आप अगर फिल्में नहीं देखेंगे तो हमारा काम कैसे चलेगा. सक्षम ने 80 हजार के सवाल पर शो क्विट कर दिया था. शो में सक्षम और अमिताभ की बातचीत ने दर्शकों को खूब एंटरटेन किया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news