Dekh Bhai Dekh: हंसी के गुब्बारे लिए जब टीवी पर जमा हो जाया करते थे कई सितारे, क्या आपने भी कभी देखा था 'देख भाई देख'?
Advertisement
trendingNow12140612

Dekh Bhai Dekh: हंसी के गुब्बारे लिए जब टीवी पर जमा हो जाया करते थे कई सितारे, क्या आपने भी कभी देखा था 'देख भाई देख'?

Tv Show Dekh Bhai Dekh: साल 1993 का सबसे पॉपुलर टीवी सीरियल 'देख भाई देख' को 31 साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी बहुत से लोगों के जहन इस शो की यादें जिंदा है. शो में नजर आने किरदार ने दर्शकों को  खूब हंसाया. शो में  शेखर सुमन, उर्वशी ढोलकिया, फरीदा जलाल जैसे कई सितारे एक साथ नजर आए थे. 

Dekh Bhai Dekh: हंसी के गुब्बारे लिए जब टीवी पर जमा हो जाया करते थे कई सितारे

Tv Show Dekh Bhai Dekh: एक जमाना हुआ करता था जब टीवी शो पर सास-बहू के झगड़े और ग्राफिक्स किसी भी टीवी शो में अजीबो-गरीब चीजें और कहानियां दर्शकों के सामने नहीं परोसे जाते थे. उस जमाने में टीवी शो बेहद सरल और सहज हुआ करते थे, जिनको देखने के बाद दर्शकों और बच्चे बेताब रहते थे. वो शो ऐसे हुआ करते थे, जो आपको हंसाया भी करते थे और रूला भी दिया करते थे. 

उन शो में नजर आने वाले किरदार आपके घर के सदस्य बन जाते करते थे. ज्यादातर टीवी शो उस दौर में दूरदर्शन पर प्रसारित हुआ करते थे, जिनमें संजीदा कहानियां और हल्की-फुल्की कॉमेडी हुआ करती थी, जिनको पूरा परिवार एक साथ बैठकर देखा करता था. 90 के दशक में एक ऐसा ही टीवी शो था 'देख भाई देख'. इस शो की कहानी एक फैमिली की जिंदगी पर आधारित थी, जो मुंबई के एक आलीशान बंगले में रहते थे और अपनी हरकतों से दर्शकों को खूब हंसाया करते थे. 

fallback

'देख भाई देख' ने खूब गुदगुदाया 

डीडी नेशनल पर ही प्रसारित 'देख भाई देख' में कई स्टार्स एक साथ नजर आया करते थे, जिनमें शेखर सुमन, उर्वशी ढोलकिया, अमर उपाध्याय, विशाल सिंह, एन के शिवपुरी, सुषमा सेठ, नवीन निश्चल, भावना बलसावर, नताशा सिंह, देवेन भोजानी और अरहान सिंह जैसे कई कलाकार शामिल थे. शो को दर्शकों का खूब प्यार मिला था. ये शो साल 1993 में शुरू हुआ था और अगले साल 1994 में इस पर विराम लग गया था. हालांकि, कुछ समय बाद इसको सोनी टीवी पर भी टेलीकास्ट किया गया था. 

fallback

आज भी याद आते हैं वो पल 

इसके बाद दर्शक इस शो के साथ-साथ शो में नजर आने वाले किरदारों को खूब याद किया करते थे और आज भी जिन लोगों ने इस शो को उस दौर में देखा होगा उनके जेहन में आज भी कहीं न कहीं इस शो की यादें ताजा होंगी. अब बदलते समय के साथ-साथ शो में नजर आने वाले किरदार भी बदल चुके हैं, जिनमें से कुछ इस दुनिया को अलविदा भी कह चुके हैं, लेकिन दमदार अभिनय से छाप छोड़ गए हैं, जो आज भी उनके फैंस के दिलों में उनकी यादों को ताजा रखे है. 

Trending news