Asha Bhosle ने सुनाया अपना डर भगाने का एक्सपीरियंस, मानीं थी Lata Mangeshkar की ये सलाह
Advertisement

Asha Bhosle ने सुनाया अपना डर भगाने का एक्सपीरियंस, मानीं थी Lata Mangeshkar की ये सलाह

Indian Idol 12 : बॉलीवुड की दिग्गज गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) और आशा भोसले (Asha Bhosle) का एक किस्सा रियलिटी शो में सामने आया है.  

फोटो साभार: Instagram

नई दिल्ली: बॉलीवुड की दिग्गज गायिका आशा भोसले (Asha Bhosle) ने याद किया है कि उनकी बड़ी बहन और स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने उन्हें क्या कहा था, जब वह एक गीत रिकॉर्ड कराने से पहले घबराई हुई थीं. आशा भोसले ने क्लासिक नंबर 'आजा आजा मैं हूं प्यार तेरा' के निर्माण को याद किया, जिसे उन्होंने मोहम्मद रफी के साथ 1966 की सुपरहिट 'तीसरी मंजिल' (Teesri Manzil) के लिए रिकॉर्ड कराया था. सदाबहार गीत मजरूह सुल्तानपुरी के गीतों पर आरडी बर्मन द्वारा रचित था. इस गाने से जुड़े एक यादगार किस्से को उन्होंने  'इंडियन आइडल 12' (Indian Idol 12) के सेट पर शेयर किया है.

आशा भोसले के लिए गाना था मुश्किल

आशा भोसले (Asha Bhosle) ने कहा, 'यह गाना मेरे लिए गाना बहुत मुश्किल था. एक दिन आरडी बर्मन मेरे घर आए, बाजा लिया और बैठ गए. उन्होंने मुझसे इसे गाने के लिए अनुरोध किया. जब मैंने उन्हें 'ओ आ जा आ आ आ' पार्ट बजाते हुए सुना, तो मैं थोड़ी घबराई हुई थी, क्योंकि मुझे लगा कि मैं इसके साथ न्याय नहीं कर पाऊंगी. हालांकि मैंने उन्हें बताया कि मैं चार से पांच दिनों के बाद गाना गाने की कोशिश करूंगी.' 

ड्राइवर को भी हो गई थी चिंता

वह याद करती हैं, 'मैंने अपनी कार में मुख्य धुन का अभ्यास इतनी बार शुरू किया कि एक दिन मेरा ड्राइवर चिंतित हो गया. एक बार जब मैं घर पहुंचा, तो उसने मुझसे अचानक पूछा कि क्या मैं अस्पताल जाना चाहता हूं, क्योंकि उसे लगा कि मैं सांस के लिए हांफ रही हूं. यह वास्तव में एक था मजेदार क्षण!'

लता मंगेशकर ने कही थी ये बात

आशा आगे कहती हैं, 'मैं लता मंगेशकर से मिलने गई और उन्हें अपनी आशंकाओं से अवगत कराया. उन्होंने कहा, तुम भूल रही हो कि तुम पहले मंगेशकर हो और बाद में भोसले. जाओ गाना गाओ, तुम अच्छा करोगी.' यह गाना फिल्म के रिलीज होने पर बहुत हिट हुआ और आज इसे एक क्लासिक सॉन्ग माना जाता है. टेलीविजन पर प्रसारित 'इंडियन आइडल 12' (Indian Idol 12) पर ओपनिंग के दौरान उन्होंने इस घटना को याद किया.

इसे भी पढ़ें: Ranveer Singh ने ली कीमती लग्जरी कार, इतने में पॉश एरिया में ले सकते हैं आलीशान घर

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news