KBC 16: नरेशी मीणा नहीं बन पाईं शो की पहली करोड़पति, 1 करोड़ के सवाल पर अटकीं; ब्रेन ट्यूमर से जूझ रहीं कंटेस्टेंट
Advertisement
trendingNow12395767

KBC 16: नरेशी मीणा नहीं बन पाईं शो की पहली करोड़पति, 1 करोड़ के सवाल पर अटकीं; ब्रेन ट्यूमर से जूझ रहीं कंटेस्टेंट

Kaun Banega Crorepati 16: 'कौन बनेगा करोड़पति 16' के हालिया एपिसोड में कंटेस्टेंट नरेशी मीणा ने आते ही सभी का दिल जीत लिया था. नरेशी को ब्रेन ट्यूमर है और वे इस बीमारी के इलाज के लिए पैसे जुटाने की उम्मीद से शो में आई थीं, लेकिन 1 करोड़ के सवाल पर पहुंचकर वह अटक गईं और इतने लाख रुपये जीतकर शो से बाहर हो गईं. 

Kaun Banega Crorepati 16

Kaun Banega Crorepati 16: सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' को लेकर खबरों में छाए हुए हैं. उनके शो में अब तक काफी सारे कंटेस्टंट्स आ चुके हैं, लेकिन अभी तक उनको उनके शो का पहला करोड़पति नहीं मिल पाया है. हालांकि, बिग बी ने इसकी उम्मीद राजस्थान से आईं नरेशी मीणा से लगाई थी, लेकिन शो के हालिया एपिसोड में वो भी 1 करोड़ के सवाल पर अटक गईं और शो से लाखों रुपये की राशि लेकर बाहर हो गईं. 

नरेशी मीणा ब्रेन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं, जिसके इलाज का खर्च निकालने के लिए वो इस शो में आई थीं, लेकिन ऐसा हो न सका और उनको इतने लाख से ही संतुष्ट होना पड़ा. नरेशी मीणा शो की पहली कंटेस्टेंट हैं जो 1 करोड़ के सवाल तक पहुंची थीं. नरेशी मीणा की कठिनाइयों से भरी जिंदगी की कहानी ने स्टूडियो में बैठे सभी लोगों को इमोशनल कर दिया था, यहां तक कि खुद अमिताभ बच्चन की आंखों में भी आंसू आ गए थे. हालांकि, नरेशी इस सीजन की पहली करोड़पति बनने से चूक गईं.

1 करोड़ के सवाल पर अटकीं नरेशी मीणा 

इतना ही नहीं, उनका इलाज के लिए बड़ी रकम जीतने का सपना पूरा नहीं हो सका. 22 जुलाई के एपिसोड की शुरुआत ही 1 करोड़ के सवाल से हुई थी. अमिताभ बच्चन ने शो में माहौल बनाते हुए कहा, 'आज शो में जितनी उत्सुकता है, उतनी ही चिंता भी है कि आगे क्या होने वाला है'? पिछले दिन नरेशी 50 लाख के सवाल का सही जवाब देकर 1 करोड़ के सवाल तक पहुंची थीं. 1 करोड़ के सवाल से पहले उन्होंने कहा, 'इस शो में आने से पहले मेरा जो मकसद था, वो आप लोगों ने काफी हद तक पूरा कर दिया है. आपने मुझे ये हिम्मत दी है'.

Box Office Collection: दुनिया भर में दिखा 'स्त्री 2' का जलवा, हफ्ते भर में वर्ल्डवाइड कमा लिए इतने करोड़; जानें कितनी रही टोटल कमाई

नहीं दे पाईं इस सवाल का सही जवाब 

अमिताभ बच्चन ने नरेशी से 1 करोड़ के सवाल में पूछा, 'लीला राव दयाल किसे हराकर विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप का एकल मैच जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी थीं'? ऑप्शन थे- ए. लॉटी डॉड, बी. ग्लैडिस साउथवेल, सी. मे सेटन और डी. किट्टी गॉडफ्री. नरेशी ऑप्शन बी और डी के बीच कंफ्यूज हो गईं और उन्होंने शो छोड़ने का फैसला किया. जब उनसे जवाब पूछा गया तो उन्होंने ए. लॉटी डॉड चुना, जो गलत निकला. इस सवाल का सही जवाब है बी. ग्लैडिस साउथवेल. हालांकि, वो शो से 50 लाख रुपये की राशि जीतकर ले गई हैं. 

भावुक हो गए थे नरेशी के पिता 

इस सवाल का जवाब देने से पहले, नरेशी मीणा के पिता भी काफी इमोशनल नजर आए और उन्होंने कहा, 'हम तो गांव के साधारण लोग हैं. यहां तक पहुंचने के बारे में हमने कभी सोचा भी नहीं था. मैंने तो कभी कल्पना भी नहीं की थी कि कभी हवाई जहाज को छू सकूंगा और आज उसमें बैठकर आया हूं'. बता दें, नरेशी मीणा 27 साल की उम्र में ब्रेन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं, जिसका इलाज वे काफी लंबे समय से करवा रही हैं. नरेशी राजस्थान के सवाई माधोपुर की रहने वाली हैं. उनको 2018 में इस बीमारी के बारे में पता चला था. 

Trending news