कोरोना, पिता का इंतकाल, बेसहारा मां और अब ब्रेस्ट कैंसर...इतना कुछ झेला, फिर भी चट्टान की तरह खड़ी हो! तुम बेमिसाल हो हिना खान!
Advertisement
trendingNow12321367

कोरोना, पिता का इंतकाल, बेसहारा मां और अब ब्रेस्ट कैंसर...इतना कुछ झेला, फिर भी चट्टान की तरह खड़ी हो! तुम बेमिसाल हो हिना खान!

Hina Khan Breast Cancer Chops Hair: हिना खान इस वक्त ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं. गुरुवार को उन्होंने बाल कटवाने का एक वीडियो शेयर किया. जिस-जिस ने इस वीडियो को देखा वो इमोशनल हो गया. हिना खान की हिम्मत की दाद देना तो बनता है जो इस मुश्किल वक्त को हंसते हंसते फेस कर रही हैं. तो ये खुला खत हिना खान के नाम.

हिना खान ब्रेस्ट कैंसर, ओपन लेटर

प्यारी हिना खान. मुझे पता है तुम कितनी मजबूत हो. तुम्हारी हिम्मत की दाद देती हूं, जो इस मुश्किल वक्त में भी मां, दोस्तों और आसपास वालों को संभाल रही हो. तुम जिस तरह इस दर्दनाक पल को मुस्कुराकर लड़ रही हो, ये सिर्फ तुम ही कर सकती हो. कैंसर जैसी बीमारी का नाम सुनकर ही इंसान टूट जाता है. इमोशनली और मेंटली कमजोर होने लगता है, मगर तुम्हारी मुस्कान और स्ट्रेंथ देखकर, हमको भी हिम्मत मिल रही है. तुम ऐसे ही चट्टान की तरह डटी रहना, ये ब्रेस्ट कैंसर तुम्हारा बाल भी बांका नहीं कर पाएगा.

हिना, तुम्हारा बाल कटवाने वाला वीडियो देखा. जिसे देख आंसू रुक ही नहीं पाए. ऐसा लग रहा था जैसे किसी ने मेरे बाल काट दिए हो. वो बाल जिसे लेकर हम इतना चिंता में रहते हैं. जरा से हेयरफॉल हो जाता है तो हम डॉक्टर तक के पास पहुंच जाते हैं. मुझे अच्छे से याद है जब तुम 'बिग बॉस' में थीं तो एक टास्क मिला था. जहां तुम्हें थोड़े से बाल कटवाने थे. लेकिन तुमने किसी को बालों को टच तक नहीं करने दिया था. लेकिन आज तुम्हें खुद कैंची लेकर इन्हें काटना पड़ा है. संभव है कि कीमोथेरेपी के दौरान ये बाल भी न बचे, लेकिन हिना तुम कमजोर मत पड़ना. चेहरे की स्माइल यूं ही बरकरार बनाए रखना.

तुम्हारी मां की हालत समझ सकती हूं. क्योंकि मैं खुद इस जंग को करीब से देख चुकी हूं. 18 साल की रही होंगी तब मैंने अपने पिता को कैंसर से जूझते देखा. मुझे आज भी वो दिन अच्छे से याद है जब उनके बाल बिल्कुल झड़ गए थे. उस दिन ऐसा लगा था जैसे कैंसर ने सिर्फ मेरे पिता की नहीं बल्कि हम सबकी आत्मा को मार दिया था.

तुम तो एक एक्ट्रेस हो, जिनके लिए लुक कितना मायने रखता है. 15 साल के करियर में तुमने बहुत कुछ हासिल किया है. 'अक्षरा' के रूप में तुम्हारी मासूमियत छा गई थी तो जब तुम 'बिग बॉस' में आईं तो तुम्हारे ओपिनियन सुनने को मिले. फिर 'खतरों के खिलाड़ी' में देखकर हम समझ गए थे कि तुम कितनी हिम्मत वाली लड़की हो.

प्यारे सुशांत के नाम ये खत! तुम ही बता दो आखिर कब मिलेगा तुम्हें इंसाफ? अब तक कहां पहुंची है CBI जांच

 

मुझे अच्छे से याद है जब तुम 2019 में कान्स के रेड कारपेट पर गई थीं. फिल्म 'लाइन्स' के लिए तुम्हें बुलाया गया था. तुम पहली टीवी एक्ट्रेस थीं, जो उस मुकाम तक पहुंचीं. तब तुम्हारा कॉन्फिडेंस देख सब समझ गए थे कि तुम्हारा टैलेंट ऐसे कितने ही इंटरनेशनल मंच तक तुम्हें लेकर जाएगा. हिना खान तुमको जल्दी से ठीक होना है और ऐसे ही मंच तक दोबारा परचम लहराना है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by (@realhinakhan)

कोरोना के वक्त भी तुमने बहुत मुश्किल वक्त देखा था. जब तुम खुद कोविड19 की चपेट में आ गई थीं और उधर तुम्हारे पिता का इंतकाल हो गया था. तब भी तुमने मां-भाई को संभाला था. हम सभी फैंस को यकीन है कि तुम इस समय को भी मात दे दोगी और योद्धा बनकर उभरोगी. हम सभी तुम्हारे जल्दी ठीक होने की कामना करते हैं. गेट वेल सून हिना खान.

Trending news