Dhiraj Sahu: अलमारी वाला कैश भूल गए नेता जी, EC को 300 करोड़ में से बताया सिर्फ 15 लाख, अब पता चल रहा है..
Advertisement
trendingNow12002500

Dhiraj Sahu: अलमारी वाला कैश भूल गए नेता जी, EC को 300 करोड़ में से बताया सिर्फ 15 लाख, अब पता चल रहा है..

Dhiraj Sahu election affidavit: राजनीति में साफ-सुथरी छवि ही काम आती है. सुर्खियों में चल हे झारखंड के कांग्रेस नेता धीरज साहू को ये बात भलीभांति पता थी. यही कारण था कि उन्होंने सारा कैश दबाकर रखा था और अपने हलफनामे में महज 15 लाख ही दर्शाया.

Dhiraj Sahu: अलमारी वाला कैश भूल गए नेता जी, EC को 300 करोड़ में से बताया सिर्फ 15 लाख, अब पता चल रहा है..

Dhiraj Sahu election affidavit: राजनीति में साफ-सुथरी छवि ही काम आती है. सुर्खियों में चल हे झारखंड के कांग्रेस नेता धीरज साहू को ये बात भलीभांति पता थी. यही कारण था कि उन्होंने सारा कैश दबाकर रखा था और अपने हलफनामे में महज 15 लाख ही दर्शाया. अब जब एजेंसी की नजर नेता जी की अलमारी पर गई तो उनकी साफ-सुथरी राजनीति की कलई खुल ही गई. इतने दिन से जुटाए धन की गिनती शुरू हुई तो तीन दिन बीत जाने के बाद भी खत्म नहीं हो पाई. अभी तक की गिनती का आंकड़ा 300 करोड़ तक पहुंचा है. आइये आपको बताते हैं धीरज साहू के हलफनामे के बारे में.

हलफनामे में महज 15 लाख

2010 से झारखंड से राज्यसभा में कांग्रेस सांसद साहू पार्टी के साथ लंबे समय से जुड़े हुए हैं. उनके भाई शिव प्रसाद साहू कांग्रेस के टिकट पर रांची से दो बार लोकसभा सांसद रहे. झारखंड के लोहरदगा के रहने वाले व्यवसायी साहू ने 2018 के राज्यसभा चुनाव हलफनामे में कुल 34.83 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की. उन्होंने 2.04 करोड़ रुपये की चल संपत्ति बताई और रेंज रोवर, फॉर्च्यूनर, बीएमडब्ल्यू और पजेरो सहित लक्जरी कारों का भी विवरण दिया. उन्होंने उनके पास के कैश के बारे में हलफनामे में 15 लाख का ब्योरा दिया है जो कि 300 करोड़ से बहुत कम है.

रेड पर रेड

अब आपको पूरे मामले से वाकिफ कराते हैं. झारखंड की राजनीति में रसूखदार और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू को अब पूरा देश जान रहा है. इनकम टैक्स की छापेमारी के बाद से वह लगातार खबरों में बने हुए हैं. ओडिशा और झारखंड में उनके ठिकानों पर बुधवार (6 दिसंबर) को शुरू हुई छापेमारी शनिवार को भी जारी रही. उनके परिसर से अब तक 250 करोड़ रुपये से अधिक का बेहिसाब कैश बरामद हुआ है. कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अब 300 करोड़ से अधिक कैश बरामद हो चुका है.

मिलते जा रहे कैश वाले बैग

लेटेस्ट अपडेट यह है कि साहू के रांची के ठिकाने से इनकम टैक्स की टीमों ने तीन और बैग जब्त किए हैं. इस इलाके में  शराब कारखानों के रखरखाव के प्रभारी बंटी साहू के घर से 19 बैग जब्त किए गए हैं. इन बैगों में भी कैश है. ओडिशा में छापेमारी चल ही रही है. सूत्रों की मानें तो बंटी साहू के घर से बरामद रकम 20 करोड़ रुपये से अधिक होने की उम्मीद है.

अभी बहुत गिनती बाकी

सूत्रों ने यह भी बताया कि इनकम टैक्स विभाग ने बालोंगीर में 100 से अधिक अधिकारियों को तैनात किया है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के रीजनल मैनेजर भगत बेहेरिया ने बताया कि अब हम दो दिनों के भीतर सभी पैसे गिनने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं. 50 कर्मचारी गिनती में शामिल हैं और अन्य को जल्द ही टीम के साथ जोड़ लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि मनी बैग के मिले 176 पैकेट में से अब तक केवल 40 पैकेटों की गिनती हो पाई है. अब बाकी पैकेटों की गिनती की जा रही है.

पीएम मोदी ने भी किया ट्वीट

कांग्रेस नेता के ठिकानों से बेहिसाब कैश मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर कहा कि देशवासियों को नोटों के इन ढेरों को देखना चाहिए और फिर इसके (कांग्रेस) नेताओं के ईमानदारी के संबोधन को सुनना चाहिए. लोगों से लूटा गया एक-एक पैसा वापस करना होगा. यह मोदी की गारंटी है.

Trending news