Mukhtar Ansari News: जेल में मुख्तार अंसारी को किसने दिया जहर? कौन कर रहा साजिश
Advertisement

Mukhtar Ansari News: जेल में मुख्तार अंसारी को किसने दिया जहर? कौन कर रहा साजिश

Mukhtar Ansari News: जेल प्रशासन के अनुसार, मुख्तार अंसारी को कल (25 मार्च) पेट मे थोड़ा दर्द था और टॉयलेट जाते वक्त वो गिर गया था. इसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. फिलहाल अभी कोई पैनिक सिचुएशन नहीं है.

 

Mukhtar Ansari News: जेल में मुख्तार अंसारी को किसने दिया जहर? कौन कर रहा साजिश

Mukhtar Ansari Health Update: 5 दिन पहले मुख्तार अंसारी ने स्लो प्वाइजन देने का आरोप लगाया. आज (26 मार्च) मुख्तार की तबीयत और ज्यादा बिगड़ गई. बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी को तबीयत खराब होने के बाद जेल से बांदा के मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट कराया गया है. मुख्तार को मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती कराया गया है. हाल ही में मुख्तार अंसारी ने बांदा जेल में जान का खतरा बताया था और स्लो प्वाइजन देने का आरोप लगाया था. तो आखिर मुख्तार अंसारी को जेल अंदर कौन जहर दे रहा है. मुख्तार के खिलाफ कौन साजिश कर रहा है.

जेल में मुख्तार अंसारी को किसने दिया जहर?

21 मार्च को गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की चर्चित एंबुलेंस मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट में होनी थी. लेकिन, वो पेश होने नहीं पहुंचा. बल्कि, उसके वकील ने कोर्ट में अर्जी लगा दी, जिसमें आरोप लगाया गया कि 19 मार्च की रात को मुख्तार को खाने में जहरीला पदार्थ दिया गया. जहर की वजह से मुख्तार की तबियत खराब हो गई. मुख्तार ने अपनी अर्जी में कहा कि कृपया मेरा सही से डॉक्टरों की टीम बनाकर इलाज करवा दें.' हालांकि बांदा जेल प्रशासन ने मुख्तार अंसारी के आरोपों को खारिज कर दिया.

अब कैसी है मुख्तार अंसारी की हालत?

जेल प्रशासन के अनुसार, मुख्तार अंसारी को कल (25 मार्च) पेट मे थोड़ा दर्द था और टॉयलेट जाते वक्त वो गिर गया था. इसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. फिलहाल अभी कोई पैनिक सिचुएशन नहीं है और मुख्तार की हालत स्थिर है. बांदा जेल की ओर से मुख्तार के परिवार को इसकी जानकारी दे दी गई है और उन्हें अस्पताल पहुंचने के लिए कहा गया है.

मुख्तार के खिलाफ कौन कर रहा साजिश?

मुख्तार अंसारी ने दावा किया था कि उसे हाथ-पैर की नसों में बहुत दर्द है. घबराहट हो रही और हाथ-पैर ठंडे पड़ रहे हैं. ऐसा लगता है जैसे मौत हो जाएगी. प्रार्थना पत्र में मुख्तार की ओर से यह भी लिखा गया था कि 40 दिन पहले खाने में किसी प्रकार का कोई धीमा जहर दिया गया, जिसके चलते खाना चखने वाले जेल स्टाफ की भी तबीयत खराब हो गई थी. इसके बाद 19 मार्च को खाने में फिर से जहर दिया जाना, किसी साजिश का हिस्सा है. इसलिए मेडिकल बोर्ड का गठन कराकर इलाज कराया जाए.

ये भी पढ़ें- साहब मेरा दम निकल जाएगा, खाने में दिया जा रहा मीठा जहर, बांदा जेल में बंद माफ‍िया मुख्‍तार अंसारी ने लगाई गुहार

मेडिकल टीम ने क्या बताई वजह?

कोर्ट ने जेल प्रशासन को इलाज के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने का भी आदेश दिया, जिसके बाद डॉक्टर की टीम मंडल कारागार पहुंची. डॉक्टरों ने मुख्तार अंसारी का ब्लड टेस्ट कराने के बाद दवाइयां दी. डॉक्टर्स ने जेल प्रशासन को बताया कि रोजा रहने के कारण ऐसा हो रहा है. भूख बाद अचानक ओवरफीडिंग की वजह से मुख्तार अंसारी को दिक्कत हो रही है.

जेलर और डिप्टी जेलर सस्पेंड

2 दिन पहले ही बांदा की जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी को लाने-ले जाने के दौरान लापरवाही का मामला सामने आया है. लापरवाली बरतने के आरोप में जेलर योगेश कुमार, डिप्टी जेलर राजेश कुमार और डिप्टी जेलर अरविंद कुमार सस्पेंड किया गया था. इसके साथ ही तीनों अफसरों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें- यूपी की सियासत में फीके पड़े बाहुबली, कभी पूर्वांचल से पश्चिमी यूपी तक कायम था राजनीतिक रसूख

मुख्तार अंसारी की क्राइम कुंडली

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ संगीन धाराओं में कई मामले दर्ज हैं. माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ 60 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. ये केस उत्तर प्रदेश के 23 अलग-अलग थानों में दर्ज हैं. माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ करीब 20 मामले कोर्ट में विचाराधीन हैं. उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में 10 मामले दर्ज हैं. कृष्णानंद राय हत्याकांड, राजेंद्र सिंह हत्याकांड,वशिष्ठ तिवारी हत्याकांड में मुख्तार अंसारी आरोपी है. कॉन्स्टेबल रघुवंश सिंह हत्याकांड, अजय प्रकाश सिंह हत्याकांड, गवाह और गनर हत्याकांड में भी मुख्तार आरोपी है.

Trending news