Advertisement
trendingPhotos1098239
photoDetails1hindi

टेस्ट के चक्कर में अनलिमिटेड खाए जा रहें अंगूर, यहां जान लें नुकसान

आपको भी अंगूर बहुत पसंद हैं और टेस्ट के चक्कर में अनिमिटेड खाए जा रहे हैं तो जरा ठहर जाइए क्योंकि इसका ज्यादा सेवन सेहत के लिए ठीक नहीं है. इससे आपको फायदे के बदले नुकसान होने लगता है. तो जानें अंगूर ज्यादा खाना के नुकसान.

प्रेग्नेंसी में समस्या

1/4
प्रेग्नेंसी में समस्या

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अंगूरों में पाए जाने वाले पोली फेनोल रेड वाइन में भी मौजूद होते हैं. जिसकी वजह से बच्चे में पैंक्रियाटिक समस्याएं देखने को मिल सकती हैं. यानी अपनी और बच्चे की सुरक्षा के लिए अंगूर का सेवन सीमित मात्रा में ही करें.

ज्यादा अंगूर खाने से किडनी की परेशानी बढ़ती है

2/4
ज्यादा अंगूर खाने से किडनी की परेशानी बढ़ती है

इसके अलावा ज्यादा अंगूर खाने से क्रोनिक किडनी डिजीज या शुगर की समस्या होने पर अंगूरों का सेवन करने की सलाह नहीं दी जाती है. इसके अलावा यदि आप पहले से ही इन रोगों की दवा ले रहे हैं तो अंगूर खाने से बचें, 

ज्यादा अंगूर से होता है पेट खराब

3/4
ज्यादा अंगूर से होता है पेट खराब

अगर आप भी ज्यादा अंगूर खाएंगे तो पेट भी खराब हो सकता है. यानी बार-बार आपको बाथरुम के चक्कर लगाने पड़ेंगे. इससे अच्छा सीमित मात्रा में ही अंगूर का सेवन करें.  मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,अंगूरों में सैलिसिलिक एसिड मौजूद होता है, जिसका ज्यादा सेवन करने पर इन्फ्लेमेशन, पेट दर्द, डायरिया और ब्लोटिंग जैसी दिक्कतें देखने को मिलती हैं.

ज्यादा अंगूर से हो सकता है डायरिया

4/4
ज्यादा अंगूर से हो सकता है डायरिया

आप सभी ने डायरिया का नाम सुना होगा. अंगूर में मौजूद शुगर डायरिया का कारण बन सकती है. यदि आपका पेट पहले से ही खराब है तो अंगूरों का सेवन अधिक मात्रा में नहीं करें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़