Janmashtami 2022: इस जन्माष्टमी बनाएं कुछ नया, ट्राई करें South-Indian-Style Sweet Poha
Advertisement
trendingNow11309706

Janmashtami 2022: इस जन्माष्टमी बनाएं कुछ नया, ट्राई करें South-Indian-Style Sweet Poha

Janmashtami Prasad 2022: त्योहार साल में एक बार आते हैं और हर कोई इन्हें खुलकर इंजॉय करना चाहता है. लेकिन हर बार वही  मिठाइयां खाकर आप बोर हो जाते हैं. इसीलिए इस बार बनाएं कुछ ऐसा जो आपने पहले कभी न खाया हो. 

 

फाइल फोटो

South-Indian Janmashtami Food: जनमाष्टमी में हर साल कई तरह के भोग और मिठाइयां बनती हैं. इस बार कुछ हटकर बनाया जाए. इसीलिए हम लेकर आए हैं आपके लिए साउथ इंडियन स्टाइल पोहा जिसे बनाना बहुत ही आसान है. इस पोहे को Vella Aval कहते हैं और जन्माष्टमी के अवसर पर इसे हर साल प्रसाद के रुप में बांटा जाता है.

Vella Aval को बनाने के लिए आपको ज्यादा Ingredients की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसे बनाने के लिए एक कटोरी पोहा, गुड़, कद्दूकस किया हुआ नारियल इलायची पाउडर काफी होगा.  इसे बनाने के लिए सबसे पहले पोहे को कुछ देर के लिए भिगो कर रख लें. उसके बाद एक कढ़ाई लें और उसमें गुड़को उबाल कर चाशनी बना लें. 

इतना होने के बाद इसमें कद्दूकस किया हुआ नारियल डाले और चलाएं. उसके बाद इसमें पोहे को मिलाएं और थोड़ी देर के लिए पकने दे. अब इलायची पाउडर को डाले और अच्छी तरह मिला लें. फिर इसे धीमी आंच पर 3 से 4 मिनट के लिए पकने दे. 

अब गैस को बंद कर दें और पोहे को नारियल, बादाम, काजू आदि से सजाकर भगवान को भोग लगाएं और अपने परिवार वालों को भी प्रसाद के रूप में खिलाएं. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news