क्या iPhone 15 को Android की सी-टाइप केबल से कर सकते हैं चार्ज? आज ही जान लें
Advertisement
trendingNow11928841

क्या iPhone 15 को Android की सी-टाइप केबल से कर सकते हैं चार्ज? आज ही जान लें

Apple iPhone 15: आपके मन में भी इसकी चार्जिंग को लेकर सवाल है तो आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं जिससे आप अपना नुकसान ना करें. 

क्या iPhone 15 को Android की सी-टाइप केबल से कर सकते हैं चार्ज? आज ही जान लें

iPhone 15 Charging: Apple iPhone 15 series हाल ही मैं लॉन्च की गई है और यूजर्स जमकर इसे खरीद रहे हैं फिर चाहे आईफोन 15 हो, आईफोन 15 प्लस हो, आईफोन 15 प्रो हो या फिर आईफोन 15 प्रो मैक्स हो. सभी मॉडल की जमकर बिक्री हो रही है. इस बार आईफोन 15 सीरीज में लाइटनिंग पोर्ट को हटाकर इसकी जगह सी टाइप चार्जिंग पोर्ट ऑफर किया गया है ऐसे में कुछ लोगों के मन में यह सवाल उठ रहा है कि क्या आम एंड्राइड स्मार्टफोन वाले सी टाइप चार्जिंग केबल से आईफोन 15 सीरीज को चार्ज किया जा सकता है. ऐसे में आज हम आपको इसके बारे में सही जानकारी देने जा रहे हैं जिससे आपका नुकसान ना हो.

एंड्रॉइड के चार्जर से iPhone हो सकता है चार्ज? 

आपको बता दें किसी भी एंड्रॉयड सी टाइप केबल से आप अपने आईफोन 15 को चार्ज कर सकते हैं और यह बात पूरी तरह से सच है. इतना ही नहीं आप सी टाइप वाले पावर बैंक का इस्तेमाल करके भी अपने आईफोन 15 को चार्ज कर सकते हैं और इस सीरीज में जितने भी फोन मौजूद हैं उन सभी को इन तरीकों से चार्ज किया जा सकता है. अगर आपको कोई यह कहता है कि सिर्फ आईफोन के साथ मिला केवल की मदद से ऐसा किया जा सकता है तो आप इस बात पर बिल्कुल भी यकीन ना करें. 

इन बातों का विशेष रूप से रखना होगा ध्यान

आप किसी भी एंड्रॉयड स्मार्टफोन के चार्जर से अपने आईफोन 15 को चार्ज कर सकते हैं अगर वह सी टाइप सपोर्ट करता है तो लेकिन, एक शर्त है जिसे आपको मानना बेहद ही जरूरी है. आप जो कोई भी केवल या चार्जर इस्तेमाल कर रहे हैं वह कंपनी से प्रमाणित होना चाहिए और डुप्लीकेट या लोकल तो बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए क्योंकि अगर ऐसा होता है तो आपके आईफोन 15 में हीटिंग इशूज देखने को मिल सकते हैं. ऐसा अगर लंबे समय तक चलता रहा तो आईफोन की बैटरी पर पूरा प्रभाव पड़ेगा और यह खराब भी हो सकती है.

Trending news