क्या ट्रेन टिकट के दाम में बुक हो रही फ्लाइट? दिवाली, छठ से पहले लोग जमकर इस वेबसाइट से कर रहे बुकिंग
Advertisement
trendingNow11924537

क्या ट्रेन टिकट के दाम में बुक हो रही फ्लाइट? दिवाली, छठ से पहले लोग जमकर इस वेबसाइट से कर रहे बुकिंग

Online Flight Booking: सस्ते फ्लाइट टिकट्स बुक करने के लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना पड़ेगा, ये वेबसाइट अलग तरीके से काम करती है और इसमें काफी किफायती टिकट मिल जाते हैं. 

क्या ट्रेन टिकट के दाम में बुक हो रही फ्लाइट? दिवाली, छठ से पहले लोग जमकर इस वेबसाइट से कर रहे बुकिंग

Domestic Flight Booking: दिवाली और छट को अब कुछ हफ्तों का समय रह गया है. ऐसे में जो लोग जॉब या पढ़ाई के सिलसिले में दूसरे शहरों में रहते हैं उन्हें अपने होम टाउन आने के लिए ट्रेन के टिकट करवाने पड़ते हैं. हालांकि कई बार फेस्टिव सीजन में ट्रेन के टिकट मिल पाना काफी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में समय बचाने के लिए कुछ लोग फ्लाइट का टिकट भी बुक करने में लग जाते हैं, लेकिन इसकी कीमतें काफी ज्यादा रहती है. हालांकि पीक के बावजूद भी आप चाहें तो महंगे डोमेस्टिक फ्लाइट टिकट्स को सस्ते में बुक किया जा सकता है. हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप बड़ी ही आसानी से सस्ते डोमेस्टिक फ्लाइट टिकट्स की बुकिंग कर सकते हैं. 

जानें क्या है तरीका 

आज हम आपको एक वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आप मार्केट की सबसे सस्ती फ्लाइट की टिकट बुक कर सकते हैं दरअसल इस वेबसाइट का नाम skyscanner.co.in है. जब आप इस वेबसाइट पर जाकर अपनी फ्लाइट के बारे में जानकारी हासिल करते हैं तब आपके सामने एक नहीं बल्कि मार्केट की तमाम फ्लाइट्स की डिटेल सामने आ जाती है. आपको अलग-अलग टाइमिंग और अलग-अलग कैपेसिटी वाली फ्लाइट्स दिखाने लगती हैं जिनमें से आप अपनी पसंदीदा फ्लाइट को मिनटों में बुक कर सकते हैं. जिस दिन आपको यात्रा करनी हो उस दिन को छोड़कर अगर आप फ्लाइट टिकट बुक करते हैं तो इनकी कीमतें इतनी कम रहती है कि आपको लगेगा कि आप ट्रेन के खर्च में ही फ्लाइट की टिकट बुक कर रहे हैं.

कैसे काम करती है यह वेबसाइट

दरअसल जिस वेबसाइट के बारे में हम आपको बता रहे हैं वह डीटेल्स के हिसाब से अलग-अलग वेबसाइट्स पर फ्लाइट्स को सर्च करती है और उनकी जानकारी आपके सामने ले आती है और इनमें ज्यादातर वो फ्लाइट्स होती हैं जो सबसे सस्ती होती हैं और इन्हें पैसेंजर्स सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. अगर आपको यह स्कैम नजर आ रहा है तो ऐसा नहीं है क्योंकि स्काईस्कैनर वेबसाइट सच में सबसे सस्ते फ्लाइट की टिकट बुक करने में आपकी मदद करती है.

Trending news