Sim Card की सेटिंग से बढ़ा सकते हैं इंटरनेट स्पीड, 4 गुना तक हो जाएगी फास्ट
Advertisement

Sim Card की सेटिंग से बढ़ा सकते हैं इंटरनेट स्पीड, 4 गुना तक हो जाएगी फास्ट

Internet Boosting: फोन में इंटरनेट स्पीड बढ़ाने का ये तरीका बेहद ही दमदार है और हर यूजर को इसके बारे में जानकारी होनी ही चाहिए. 

Sim Card की सेटिंग से बढ़ा सकते हैं इंटरनेट स्पीड, 4 गुना तक हो जाएगी फास्ट

Smartphone Internet Speed Boosting: आपने कई बार नोटिस किया होगा जब आप अपने स्मार्टफोन में इंटरनेट चला रहे होते हैं उसे दौरान अचानक से आपके फोन की इंटरनेट स्पीड कम हो जाती है. अचानक से ऐसा क्यों होता है इस बारे में आपको भी पता नहीं चलता है लेकिन इसकी वजह से आपको काफी समस्या होती है क्योंकि, ना तो आप कोई वीडियो देख पाते हैं और ना ही सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर पाते हैं. अगर आपके स्मार्टफोन में यह समस्या बार-बार देखने को मिल रही है तो आज हम आपको कुछ आसान से ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत आप इंटरनेट स्पीड को काफी ज्यादा बढ़ा सकते हैं.

1.अगर आपके सिम कार्ड में किसी तरह की दरार आ गई है तो आपको सिम कार्ड लगाते समय ये सुनिश्चित करना चाहिए कि सिम कार्ड अच्छी तरह से स्लॉट में फिट हो जाए क्योंकि तभी इंटरनेट स्पीड अच्छी रहेगी. 

2.स्मार्ट फोन की इंटरनेट स्पीड बढ़ाने के लिए अगर आप सिम कार्ड सेकंड स्लॉट में भी लगा रहे हैं आपको कोशिश करनी चाहिए कि आप सबसे पहले सिम स्लॉट को अच्छी तरह से साफ कर लें और उसके बाद ही सिम कार्ड लगाएं यहां तक कि आपको सिम ट्रे को भी साफ करना जरूरी रहता है क्योंकि कई बार दिक्कत की वजह से आपको इस स्लॉट में सिम कार्ड लगाना ही पड़ता है.

3.अगर आप स्मार्टफोन में इंटरनेट को बेहतरीन स्पीड पर चलाना चाहते हैं और फिल्में और वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सिम कार्ड लगाते समय इस बात को सुनिश्चित कर लेना चाहिए किस से सही तरीके से लगा हो क्योंकि कई बार सिम कार्ड सही तरीके से लगता नहीं है और आप इसे अंदर इंसर्ट कर देते हैं.

4.किसी भी स्मार्ट फोन में सिम कार्ड लगाने के दौरान सबसे पहले उस सिम कार्ड ट्रे को अच्छी तरह से साफ कर लेना चाहिए हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सिम कार्ड ट्रे पर कई बार धूल और गंदगी मौजूद रहती है जिसकी वजह से सिम कार्ड रीड करने में स्मार्टफोन को दिक्कत होती है और इंटरनेट अपने आप ही स्लो चलने लगता है.

5.अगर आप किसी भी सिम स्लॉट में अपने स्मार्टफोन का प्राइमरी सिम लगाते हैं तो ऐसा करना आपके स्मार्टफोन में इंटरनेट स्पीड को कम कर सकता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि अगर आप सेकंड स्लॉट में सिम कार्ड लगाते हैं तो इससे इंटरनेट अपने आप ही स्लो हो जाएगा जबकि वहीं अगर आप सिम स्लॉट वन में सिम कार्ड को लगाते हैं तब इंटरनेट की स्पीड बेहतरीन रहती है और आपको कोई भी रुकावट के बगैर इंटरनेट चलाने का मौका मिलता है.

Trending news