Wifi Router को इस डायरेक्शन में लगाते ही मिलेगी धुआंधार स्पीड, आप भी करते हैं इस्तेमाल तो जान लें आज
Advertisement

Wifi Router को इस डायरेक्शन में लगाते ही मिलेगी धुआंधार स्पीड, आप भी करते हैं इस्तेमाल तो जान लें आज

Wifi Router: अगर आप अपने वाई-फाई रूटर से हाई स्पीड इंटरनेट का मजा लेना चाहते हैं तो ये टिप्स आपके बड़े काम आ सकते हैं.

 

Wifi Router को इस डायरेक्शन में लगाते ही मिलेगी धुआंधार स्पीड, आप भी करते हैं इस्तेमाल तो जान लें आज

Wifi Router Position: Direction for Wifi Router: जब आप अपने घर में इंटरनेट के लिए वाईफाई राउटर लगवाते हैं, तब आप यही उम्मीद करते हैं कि आपको हाई स्पीड इंटरनेट चलाने का मौका मिलेगा, हालांकि कई बार ऐसा नहीं हो पता है. आपको बार-बार इंटरनेट स्पीड में रुकावट झेलनी पड़ती है. ऐसा होने पर आपका काम बीच में ही रुक जाता है और आपको झल्लाहट भी होने लगती है. ऐसा ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपको एक ऐसी पोजीशन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें अगर आप अपना वाई-फाई राउटर रख देते हैं तो आपके डिवाइसेज को जोरदार इंटरनेट स्पीड मिलने लगती है.

इन डायरेक्शंस में मिलती है सबसे तूफानी इंटरनेट स्पीड 

ऊंचाई पर: अगर आप अपने घर में वाईफाई राउटर लगाने का डायरेक्शन चुन चुके हैं तो आपको कोशिश करनी चाहिए कि इसे थोड़ी से ऊंचाई पर लगाना चाहिए जिससे घर में रखे हुए किसी अप्लायंस, अलमारी, या फिर किसी अन्य रुकावट की वजह से नेटवर्क कवरेज में कोई समस्या नहीं आएगी. 

हॉल एरिया में: अगर आपने अपने घर में लगे हुए वाईफाई का राउटर हॉल एरिया में लगवाया है तो यह मान के चलिए की आपके पूरे घर में तकरीबन हर कोने में इंटरनेट की जोरदार स्पीड मिलने वाली है. दरअसल खुले एरिया में वाईफाई राउटर लगवाने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि वाई फाई की रेंज बढ़ जाती है और हर कमरे में अच्छी कनेक्टिविटी मिलती है. वही आप अगर किसी कमरे में वाईफाई का राउटर लगवा दें हैं तो जरूरी नहीं है कि बाकी कमरों में या घर के अन्य हिस्सों में वाईफाई का सिग्नल मिले. ऐसे मैं आपको अगर अच्छी कनेक्टिविटी चाहिए तो आप हॉल एरिया में वाईफाई राउटर जरूर लगवाएं.

मिड फ्लोर पर: अगर आप 3 मंजिला या उससे भी ऊंचे मकान में रहते हैं और आपको अपने घर के हर फ्लोर पर बेहतरीन कनेक्टिविटी चाहिए होती है तो आपको वाईफाई राउटर की लोकेशन का बेहद ही खास ध्यान रखना पड़ता है. अगर आप वाईफाई राउटर की लोकेशन को सही जगह पर सेट करते हैं तो यह मान कर चलिए कि आपके बहुमंजिला घर में भी तकरीबन हर फ्लोर पर अच्छी इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलेगी. आपको ऐसा करने के लिए ज्यादा मशक्कत करने की जरूरत नहीं है. आपको बस इतना करना है कि अगर आपका घर बहुमंजिला है तो कई मंजिलों में से आपको बीच वाले फ्लोर को चुनना है जहां पर आप वाईफाई का राउटर लगवा सकते हैं. दरअसल इससे यह होता है कि ऊपर वाले फ्लोर और नीचे वाले फ्लोर दोनों ही जगह पर अच्छी इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलती है जिससे पूरे घर में इंटरनेट चला पाना काफी आसान हो जाता है. अगर आप भी ऐसे घर में रहते हैं और आपको घर के हर कोने में इंटरनेट कवरेज चाहिए तो हमेशा बीच वाले फ्लोर पर ही वाईफाई का राउटर लगवाना चाहिए.

Trending news