Battery हो जाएगी चार गुना ज्यादा पावरफुल, बस स्मार्टफोन में आज ही कर डालें ये मामूली सेटिंग्स
Advertisement

Battery हो जाएगी चार गुना ज्यादा पावरफुल, बस स्मार्टफोन में आज ही कर डालें ये मामूली सेटिंग्स

Smartphone Battery Boosting: स्मार्टफोन को अगर लंबे समय तक नजर अंदाज किया जाए तो उसकी बैटरी पर बुरा असर पड़ता है लेकिन इन सेटिंग्स की मदद से आप इसकी बैटरी को बूस्ट कर सकते हैं.

Battery हो जाएगी चार गुना ज्यादा पावरफुल, बस स्मार्टफोन में आज ही कर डालें ये मामूली सेटिंग्स

Smartphone Battery Boosting Tips: स्मार्टफोन जैसे-जैसे पुराना होने लगता है, उसकी बैटरी भी कमजोर होने लगती है. एक समय ऐसा आ जाता है जब स्मार्टफोन की बैटरी को बार-बार चार्ज करने की जरूरत पड़ती है. दरअसल स्मार्टफोन की बैटरी की चार्ज होल्डिंग कैपेसिटी कम हो जाती है और फिर बैटरी उतनी शक्तिशाली नहीं रहती है जितनी नया फोन खरीदने के समय रहती है. ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत आप स्मार्टफोन की बैटरी की क्षमता बढ़ा सकते हैं.

स्टोरेज क्लियर करना है जरूरी

अगर आपके पुराने वाले स्मार्टफोन की स्टोरेज पूरी तरह से भर चुकी है तो आपको इसे क्लियर कर देना चाहिए इससे प्रोसेसर पर दबाव कम पड़ता है और बैटरी की खपत भी काफी कम हो जाती है और बैटरी एक बार चार्ज करने के बाद पूरा दिन चलती है. इन तरीकों से आप स्मार्टफोन की बैटरी को आसानी से बूस्ट कर सकते हैं और इसके लिए आपको अलग से कोई पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ती है. 

सॉफ्टवेयर अपडेट 

आमतौर पर लोग अपने पुराने स्मार्ट फोन में सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं करते हैं जिसकी वजह से बैटरी लगातार कमजोर होती रहती है क्योंकि कंपनी सॉफ्टवेयर अपडेट में बैटरी बूस्टिंग का फीचर भी ऐड करती हैं. अगर आप अपने पुराने स्मार्ट फोन में सॉफ्टवेयर अपडेट कर देते हैं तो इससे बैटरी में नई जान आ जाती है.

बेकार ऐप्स तुरंत कर दें डिलीट

कई बार आपके स्मार्टफोन में कुछ ऐसे आप होते हैं जिनका आपके पास कोई भी इस्तेमाल नहीं होता है ऐसे में आपको इन्हें तुरंत ही डिलीट कर देना चाहिए. एप्स की वजह से लगातार बैटरी पर बुरा प्रभाव पड़ता रहता है और आपको पता भी नहीं चलता है और आखिर में बैटरी पूरी तरह से खराब हो जाती है.

Trending news