पकड़ में आ गया Smartphone ओवरहीटिंग का असली कारण, आप भी कर सकते हैं हमेशा के लिए ठीक
Advertisement
trendingNow11969903

पकड़ में आ गया Smartphone ओवरहीटिंग का असली कारण, आप भी कर सकते हैं हमेशा के लिए ठीक

Smartphone Overheating: स्मार्टफोन ओवरहीटिंग की समस्या बड़ी चपत लगा सकती है, इसे बचना है तो आपको ऐसा होने के कारणों के बारे में जानकारी होनी चाहिए. 

 

पकड़ में आ गया Smartphone ओवरहीटिंग का असली कारण, आप भी कर सकते हैं हमेशा के लिए ठीक

Smartphone Overheating: स्मार्टफोन कई बार जरूरत से ज्यादा गर्म होने लगता है. फोन को गर्म होने से बचाने के लिए यूजर्स को कई जरूरी बातें पता होनी चाहिए. इन बातों को जानकर ना सिर्फ स्मार्टफोन ओवरहीटिंग को रोका जा सकता है, बल्कि इसे ब्लास्ट होने से भी बचाया जा सकता है. 

गर्मी से बचाएं

जैसे आप गर्मी से बचने के लिए छाया में छिपते हैं, ठीक उसकी तरह आपका फोन में यही चाहता है. इसे सीधे धूप में छोड़ने से बचने की पूरी कोशिश करें, क्योंकि सूरज की रोशनी इसे बहुत तेजी से गर्म कर सकती है. अगर आप घर पर भी हैं तो खिड़की के पास न रखें. कंबल के नीचे न रखें. 

मोबाइल कवर हो सकता है खतरनाक

इसमें कोई शक नहीं कि मोबाइल कवर हमारे फोन को सिक्योर करता है. ठंड में इसको सबसे बेस्ट माना जाता है. लेकिन गर्मी में इसको थोड़ा सतर्कता से इस्तेमाल करें. जब आप घर या ऑफिस में फोन का इस्तेमाल कर रहे हों तो कवर को निकाल दें. क्योंकि गर्म फोन का पैक रहना खतरनाक साबित हो सकता है. 

सेटिंग में करें ये बदलाव

अपनी स्क्रीन की ब्राइटनेस को जितना हो सके कम करें. यह कम बैटरी का उपयोग करेगा, जिससे डिवाइस कम गर्म होगा. 

फोन को दें थोड़ा रेस्ट

लगातार फोन चलाने से फोन गर्म हो सकता है. गर्मी में अगर फोन गर्म होगा तो फटने की संभावना ज्यादा हो जाती हैं. यदि आपको लोगों से थोड़ी देर बात करने की आवश्यकता नहीं है तो शायद अपने डिवाइस को एयरोप्लेन मॉड  में डाल दें. 

गेमिंग स्मार्टफोन

गेमिंग फोन में, ओवरक्लॉक्ड मोड होते हैं जो फोन के प्रदर्शन को बढ़ाते हैं. यदि आप नहीं जानते कि आपके फोन में ऐसा मोड है या नहीं, तो उसे जांचे. 

Trending news