Apple iPhone 15 Series : जानिए क्यों स्टेनलेस स्टील को छोड़कर Pro मॉडल्स में टाइटेनियम यूज करेगी कंपनी, वजह है खास
Advertisement
trendingNow11866054

Apple iPhone 15 Series : जानिए क्यों स्टेनलेस स्टील को छोड़कर Pro मॉडल्स में टाइटेनियम यूज करेगी कंपनी, वजह है खास

Apple iPhone 15 pro: टाइटेनियम की तुलना स्टेनलेस स्टील फ्रेम से की जाए जो कि आईफोन 14 Pro सीरीज तक ऑफर किया गया है, तो आपको पता चलेगा कि टाइटेनियम कहीं ज्यादा मजबूत है और यह फोन की मजबूती को एक नेक्स्ट लेवल पर ले जाएगा.

Apple iPhone 15 Series : जानिए क्यों स्टेनलेस स्टील को छोड़कर Pro मॉडल्स में टाइटेनियम यूज करेगी कंपनी, वजह है खास

Apple iPhone Model: 12 सितंबर iPhone 15 सीरीज को ग्लोबली लॉन्च कर दिया जाएगा. इस सीरीज में कुल 4 मॉडल्स हैं. बता दें कि इस बार  iPhone 15 Pro स्टेनलेस स्टील की जगह टाइटेनियम फ्रेम के साथ आएगा. टाइटेनियम फ्रेम की वजह से फ़ोन की कॉस्ट बढ़ जाएगी लेकिन इससे तमाम फायदे भी मिलेंगे जिनके बारे में आपको शायद ही अंदाजा होगा. टाइटेनियम का एक आम इस्तेमाल जो हम और आप जानते हैं वो ये है कि ये एक मजबूत धांतु है और इससे किसी भी चीज को मजबूती प्रदान की जा सकती है. हालांकि आईफोन 15 प्रो में इसे ऑफर करने के कई और फायदे भी हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. 

मजबूती: अगर टाइटेनियम की तुलना स्टेनलेस स्टील फ्रेम से की जाए जो कि आईफोन 14 Pro सीरीज तक ऑफर किया गया है, तो आपको पता चलेगा कि टाइटेनियम कहीं ज्यादा मजबूत है और यह फोन की मजबूती को एक नेक्स्ट लेवल पर ले जाएगा जिससे आपका फोन मेजर डैमेज से बच जाएगा. हालांकि टाइटेनियम एक ऐसी धातु है जो थोड़ी सी ज्यादा महंगी है इसके बावजूद भी कंपनी ने इसे अपने प्रो मॉडल में इस्तेमाल करने का फैसला किया है.

हल्का वजन: अगर बात करें स्टेनलेस स्टील और टाइटेनियम फ्रेम की तो दोनों के वजन में काफी अंतर है. स्टेनलेस स्टील जहां थोड़ा वजनी है वहीं पर टाइटेनियम फ्रेम वजन में काफी हल्का है और इससे आईफोन 15 प्रो को हल्का रखने में मदद मिलेगी. जरूर से ज्यादा वजन किसी भी फोन के लिए अच्छा नहीं माना जाता है और इसे कैरी करना मुश्किल हो जाता है. कंपनी ने टाइटेनियम लगाने का फैसला इसीलिए किया है जिससे इसका वजन भी हल्का रखा जा सके और मजबूती भी पहले से ज्यादा हो.

डैमेज प्रूफ: डैमेज प्रूफ: आपको बता दें कि स्टेनलेस स्टील और टाइटेनियम की तुलना की जाए तो टाइटेनियम कहीं ज्यादा डैमेज प्रूफ धांतु है, ऐसे में अगर आपका स्मार्टफोन गिरता है तो इस पर किसी तरह की डैमेज देखने को नहीं मिलेगी. अगर स्टेनलेस स्टील की बात की जाए तो इस पर थोड़ी बहुत खर्च नजर आ सकती हैं लेकिन टाइटेनियम फ्रेम के साथ ऐसी कोई भी दिक्कत नहीं है इस वजह से टाइटेनियम फ्रेम स्टेनलेस स्टील फ्रेम से कहीं ज्यादा बेहतर माना जा रहा है.

क्या है कीमत को लेकर उम्मीद 

जानकारी के अनुसार iPhone 15 Pro की कीमत iPhone 14 Pro की तुलना में $100 बढ़ने की उम्मीद है, जिसकी कीमत वर्तमान में कीमत $999 है. इससे पता चलता है कि iPhone 15 Pro के 128GB वेरिएंट की शुरुआती कीमत कम से कम $1099 हो सकती है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि प्रो आईफोन मॉडल की कीमत में बढ़ोतरी की संभावना नहीं है, और इसकी शुरुआत $999 ही रह सकती है. 

Apple iPhone 15 Pro में भी समान स्टोरेज विकल्प ऑफर कर सकता है जिनमें, 128GB, 256GB, 512GB और 1TB वेरिएंट शामिल हैं. हालांकि रैम में 8GB तक की बढ़ोतरी होगी. ऐसा मना जा रहा है कि iPhone 15 Pro को अभी भी $999 में 128GB वेरिएंट के साथ ऑफर किया जा सकता है. रिपोर्ट से पता चलता है कि iPhone 15 Pro Max की कीमत में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है, जो $1199 से शुरू होगी, जो मौजूदा iPhone 14 Pro Max की कीमत से $100 अधिक है.

 

Trending news