Zee Rozgar Samachar

टॉयलेट सीट से 35000 गुना ज्यादा गंदा होता है शेयर्ड टैक्सी की सीट बेल्ट और डोर हैंडल

एक शेयर्ड टैक्सी में एक औसत टैक्सी के मुकाबले 219 गुना ज्यादा जर्म होते हैं.

टॉयलेट सीट से 35000 गुना ज्यादा गंदा होता है शेयर्ड टैक्सी की सीट बेल्ट और डोर हैंडल
टैक्सी से निकलने पर सबसे पहले हाथ धोएं. (प्रतीकात्मक)

पल्लवी नागपाल, नई दिल्ली: क्या आप जानते हैं कि जिस शेयर्ड टैक्सी में आप ट्रैवल करते हैं उसकी सीट बेल्ट, डोर हैंडल और विंडो बटन एक टॉयलेट की सीट से 35000 गुना ज्यादा गंदे हैं. दरसल NetQuote नाम की एक इंश्योरेंस कंपनी ने एक स्टडी की है, जिसके मुताबिक एक शेयर्ड टैक्सी में एक औसत टैक्सी के मुकाबले 219 गुना ज्यादा जर्म होते हैं. इनसे आपको त्वचा के इंफेक्शन, फूड प्वॉयजनिंग, ब्लड इंफेक्शन जैसी बीमारियां भी हो सकती हैं.

कैसे बीमार होने से बचें ?
साफ-सफाई नहीं होने से सौ तरह की बीमारी हो जाती है. आपको पता भी नहीं चलेगा और गंदगी की वजह से आप बीमार पड़ जाएंगे. इसलिए, हर किसी को साफ-सुथरा रहना चाहिए. इससे आप बीमार होने से बच सकते हैं. अगर आप टैक्सी या फिर शेयरिंग टैक्सी से यात्रा करते हैं तो गाड़ी से उतरते ही हाथ जरूर धोएं. हाथ धोए बगैर चेहरे को न छुएं. खाने-पीने की चीजें तो बिल्कुल भी न छुएं. इसके अलावा टैक्सी में बैठने पर विंडो बटन और डोर हैंडल को टीशू पेपर से जरूर साफ करें.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.