जो लोग यह सोचते हैं कि उनका वोट कोई मायने नहीं रखता, उन्हें शायद यह एहसास नहीं है कि...
Advertisement
trendingNow12458556

जो लोग यह सोचते हैं कि उनका वोट कोई मायने नहीं रखता, उन्हें शायद यह एहसास नहीं है कि...

Haryana Vidhansabha Chunav 2024: हरियाणा में पांच अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर डीसी व जिला निर्वाचन अधिकारी कैप्टन शक्ति सिंह ने बताया कि चुनावों को लेकर सभी तैयारियां पूरी की जा रही हैं. 

जो लोग यह सोचते हैं कि उनका वोट कोई मायने नहीं रखता, उन्हें शायद यह एहसास नहीं है कि...

सुमित कुमार/झज्जर: हरियाणा में 05 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. इसी के मद्देनजर डीसी व जिला निर्वाचन अधिकारी कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि 05 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जिला में तैयारियां पूरी की जा रही हैं, निष्पक्ष व बिना प्रलोभन के चुनाव कराना भारत निर्वाचन आयोग व जिला प्रशासन की प्राथमिकता है, जिसकी अनुपालना प्रशासनिक स्तर पर गंभीरता से सुनिश्चित की जाएगी.

डीसी ने कहा कि प्रशासन मतदाता जागरूकता को बढ़ावा देने और चुनावी प्रक्रिया में भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर सक्रिय व प्रभावी रूप से अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहा है. उन्होंने कहा कि मतदान मौलिक अधिकार होने के साथ-साथ हमारे लोकतंत्र के स्वास्थ्य के लिए भी महत्वपूर्ण है. 

कांग्रेस की सरकार बनते ही बंद किए जाएंगे परिवार पहचान पत्र, ये पोर्टल भी होगा बंद

उन्होंने कहा कि जो लोग यह सोचते हैं कि उनका एक वोट कोई मायने नहीं रखता, उन्हें शायद यह एहसास नहीं है कि निष्पक्ष और सटीक जनप्रतिनिधि का चुनाव सुनिश्चित करने के लिए एक-एक वोट महत्वपूर्ण है और प्रत्येक वोट का अपना महत्व है. इसी सोच के साथ जिला के नागरिकों को पांच अक्टूबर को मतदान के दिन लोकतंत्र के महापर्व में बढ़ चढकर भागीदारी करनी चाहिए. 

MBBS Pinki: भीख मांगने वाली लड़की बनी डॉक्टर, पिता करते थे बूट पॉलिश का काम

डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा है कि मतदान करवाना एक जिम्मेदारी का काम है और बूथ पर मौजूद प्रत्येक अधिकारी को यह कार्य तल्लीनता से करना चाहिए. चुनाव करवाना भी देश की सेवा है. इस सेवा को पूरी निष्ठा से निभाएं. डीसी गुरुवार को राजकीय नेहरू पीजी कॉलेज में पांच अक्टूबर को होने वाले मतदान की तैयारियों का जायजा लेने के बाद रिटर्निंग अधिकारियों के साथ बैठक की. डीसी ने कहा कि पांच अक्टूबर को विधानसभा चुनाव  प्रक्रिया को शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराना प्रशासन का पहला कार्य है. चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है.

WATCH LIVE TV

Trending news