कोरोना के बढ़ते मरीजों के बीच देश में आई अच्छी खबर, अब तक इतने पीड़ित ठीक होकर घर लौटे

कोरोना वायरस के भारत में पैर पसारने के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया है.

कोरोना के बढ़ते मरीजों के बीच देश में आई अच्छी खबर, अब तक इतने पीड़ित ठीक होकर घर लौटे
स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कुल मरीजों की संख्या 1071 हो गई है. .(फोटो- Reuters)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के भारत में पैर पसारने के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया है. हालांकि इस इसी बीच एक अच्छी खबर यह है कि इस बीमारी से अब तक 100 लोग ठीक हो चुके हैं. सोमवार को पश्चिम बंगाल, गुजरात और महाराष्ट्र में एक-एक लोगों की मौत हो चुकी है. देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 29 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कुल मरीजों की संख्या 1071 हो गई है. 

सरकार की तरफ से कहा गया कि हर हाल में समाज के हर व्यक्ति का सहयोग चाहिए. अगर एक भी व्यक्ति छूटता है, सहयोग नहीं करता तो जीरो पर आ जाएंगे. 100% प्रयास की जरूरत है. केंद्र सरकार की तरफ से देश में हर तरह के इंतजाम करने के लिए और किसी भी हालात से निपटने के लिए प्रधानमंत्री ने 10 एम्पॉवर्ड ग्रुप बनाए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि गाइड लाइन का 100% अमल हो और यदि 99% हुआ तो सब बेकार हो जाएगा.

कोरोना वायरस से ज्यादा उम्र के लोगों को कुछ ज्यादा दिक्कतें हैं, उन्हें ज्यादा सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है. उनके लिए अलग से केंद्र सरकार ने क्या करें क्या ना करें, इसकी एडवाइजरी जारी की गई है. कोरोना वायरस निपटने के लिए डेडिकेटेड अस्पताल बनाने पर फोकस कर रहे हैं और देशभर में तैयार भी किए जा रहे हैं. सिर्फ सावधान और जागरूक रहने की जरूरत है. एक बात खास तौर से स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कही गई है कि यदि आपको जरा सा भी कोई शक है तो मामला छुपाए नहीं. यदि किसी ने भी इस तरह का मामला छुपाया तो इसके घातक परिणाम पूरे समाज को भुगतने पड़ेंगे. 

उधर पलायन कर रहे लोगों से दिल्ली के सीएम केजरीवाल की फिर अपील की है. सीएम ने कहा कि जो जहां है वहीं रहे सरकार हर मदद को तैयार है. यूपी में कोरोना संक्रमण के अब तक 72 मामले सामने आ चुके हैं. नोएडा की एक कंपनी के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है. कंपनी ने लंदन से ऑडिटर बुलाया था जिसके कारण 20 लोगों में कोरोना का संक्रमण फैला.

यह भी देखें:-

दुनियाभर में कोरोना से अब तक करीब 34 हजार लोगों की मौत हो चुकी है जबकी 7 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. लॉकडाउन का आज छठा दिन है. केंद्र सरकार ने राज्यों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने के निर्देश जारी किए हैं. लॉकडाउन तोड़ने वालों को 14 दिन क्वारंटाइन में भेजा जाएगा. इंदौर में एक और कोरोना पीड़ित की मौत हो गई है. 41 वर्षीय पीड़ित सिरपुर का रहने वाला था. मध्य प्रदेश में कोरोना से अब तक चार लोगों की मौत हो गई है.