Jammu Kashmir News: आतंकियों को अब खोज-खोज कर लगाया जाएगा ठिकाने, जम्मू के 8 जिलों में तैयार होंगे 'स्पेशल 19'
Advertisement
trendingNow12392703

Jammu Kashmir News: आतंकियों को अब खोज-खोज कर लगाया जाएगा ठिकाने, जम्मू के 8 जिलों में तैयार होंगे 'स्पेशल 19'

Jammu Kashmir Latest News: जम्मू कश्मीर में अब आतंकियों की शामत आने वाली है. उन्हें बिलों में से ढूंढकर ठिकाने लगाने के लिए जम्मू के 8 जिलों में स्पेशल 19 टीमों का गठन किया जा रहा है. 

Jammu Kashmir News: आतंकियों को अब खोज-खोज कर लगाया जाएगा ठिकाने, जम्मू के 8 जिलों में तैयार होंगे 'स्पेशल 19'

Jammu Kashmir Anti Terror News: जम्मू कश्मीर में बढ़ते आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए प्लान स्पेशल 19 तैयार किया गया है. जम्मू कश्मीर में चुनावों के ऐलान और आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद से आतंकी जन्नत में अशांति फैलान की लगातार कोशिशों में जुटे हैं तो अब  स्पेशल 19 का प्लान आतंकियों के लिए काल बनने वाला है.

जम्मू के 8 जिलों में काउंटर टेरर यूनिट्स

बीते कुछ वक्त से जम्मू-कश्मीर में आतंक के मामले बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 78 दिन में घाटी में 11 हमले हुए. खासतौर पर जम्मू डिविजन में जो कभी बिल्कुल शांत इलाका हुआ करता था. ऐसे में आतंकी साजिशों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए जम्मू के 8 आतंक प्रभावित जिलों में काउंटर टेरर यूनिट तैयार करने का फैसला लिया गया है.

डिप्टी एसपी रैंक का अधिकारी करेगा लीड

जम्मू के 8 जिलों में कुल 19 काउंटर टेरर यूनिट तैयार किये जाएंगे. हर एक यूनिट का नेतृत्व डिप्टी एसपी रैंक का एक अधिकारी करेगा. इन यूनिट्स का गठन जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की तर्ज पर किया जाएगा. खबरों के मुताबिक जिन जिलों में ये टीम तैनात की गई हैं, उनमें उधमपुर, कठुआ, रियासी, डोडा, किश्तवाड़, रामबन, राजौरी और पुंछ शामिल हैं.

ये इलाके सबसे ज्यादा संवेदनशील

इन इलाकों में कुछ सबसे संवेदनशील जगह शामिल हैं. जैसे कि पीर पंजाल और चिनाब पर्वत श्रृंखलाएं. जहां इन दिनों सबसे ज्यादा आतंकवादी घटनाएं दर्ज की गई हैं. ये स्पेशल टीम दूसरे सुरक्षा बलों के साथ मिलकर काम करेंगी. मुख्य रूप से आतंकवाद को रोकने के लिए काम करेंगी और आतंकवादियों के लिए काल बनेंगी. साथ ही अपने अधिकार क्षेत्र में नियमित अपराध से भी निपटेंगी.  

जम्मू कश्मीर में पहले चरण के चुनाव की अधिसूचना जारी

जम्मू-कश्मीर में चुनावी सरगर्मी तेज हो चुकी है. एक बड़ी वजह ये भी है कि आतंक से निपटने के लिए स्पेशल यूनिट्स बनाने का फैसला लिया गया है. आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में तीन चरणों में होने वाले चुनाव के पहले फेज के लिए आज से अधिसूचना जारी कर दी गई. जम्मू-कश्मीर रीजन में 10 साल बाद चुनाव होने जा रहे हैं. आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद से पाकिस्तान और आतंकी संगठन घाटी के इलाकों में अशांति फैलाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं. इसी आतंक को मुंहतोड़ जवाब देने और जन्नत में जम्हूरियत को फिर से आबाद करने के लिए हिंदुस्तान की स्पेशल 19 टीम को तैयार किया गया है.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news