दिल्ली पुलिस के सिपाहियों पर लगे ये गंभीर आरोप, 2 गिरफ्तार तीसरे की तलाश जारी
Advertisement

दिल्ली पुलिस के सिपाहियों पर लगे ये गंभीर आरोप, 2 गिरफ्तार तीसरे की तलाश जारी

Delhi Police Constable arrested: आरोपी करोल बाग (Karol Bagh) के टैंक रोड में जींस कारोबारी से वसूली करने गये थे. 26 अगस्त को हुई वारदात में पुलिसवालों ने खुद को ट्रेड मार्क डिपार्टमेंट का अधिकारी बताया था. तीनों ने मोबाइल की दुकान चलाने वाले कारोबारी को भी निशाना बनाया था.

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: सेंट्रल दिल्ली इलाके में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां पुलिस की टीम ने अपने ही दो कांस्टेबल को अपहरण और जबरन वसूली (Kidnapping and Extortion) के आरोप में गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की थर्ड बटालियन में तैनात कांस्टेबल (Constable) प्रमोद और सुमीत पर आरोप है की दोनों अपने एक सहयोगी पुलिसकर्मी के साथ व्यापारियों को झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर वसूली करते थे.

  1. दिल्ली पुलिस के कॉन्स्टेबल गिरफ्तार
  2. किडनैप और उगाही के लगे थे आरोप
  3. दो आरोपी गिरफ्तार, तीसरा फरार

लाखों की उगाही

सूत्रों के मुताबिक ये आरोपी हाल ही में करोल बाग (Karol Bagh) के टैंक रोड में जींस बनाने वाले कारोबारी से वसूली करने गये थे. 26 अगस्त को हुई वारदात में इन्होंने खुद को ट्रेड मार्क डिपार्टमेंट का अधिकारी बताया और व्यवसायी अशोक और उनके कर्मचारियों को धमकाने लगे. इसी दौरान पीड़ित से ये कहा गया कि तुम फैक्ट्री में नामी कंपनी का डुप्लीकेट मॉल बनाते हो इसलिये साथ चलना होगा. उन्होंने व्यापारी को गाड़ी में बिठाया और दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में घुमाते रहे. लाखों रुपए की वसूली करने के बाद उन्होंने उसे आजाद किया.

ये भी पढ़ें- एक ही लड़के से शादी पर अड़ी दो लड़कियां, फिर टॉस से चुनी दुल्हन!

मोबाइल कारोबारी को बनाया निशाना

जबकि दूसरा मामला करोल बाग के एक मोबाइल कारोबारी से जुड़ा हुआ है जहां तीन सितंबर को आरोपी कांस्टेबलों की तिकड़ी पहुंची थी और कारोबारी को दुकान से उठाकर ले गए थे. दुकान के कर्मचारियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी उसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी. 

इस तरह पहचाने गये पुलिसकर्मी

पुलिस ने सीसीटीवी (CCTV) फुटेज के आधार पर आरोपियों की पड़ताल की तो पता चला कि तीनों आरोपी खुद पुलिस विभाग से जुड़े हुए हैं. इसके बाद विभागीय कार्रवाई करते हुए उन दोनों सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया जिन्हें उगाही के आरोप में गिरफ्तार किया था. मामले के तीसरे आरोपी सिपाही की तलाश जारी है.

LIVE TV

 

Trending news