close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच शोपियां में मुठभेड़, जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी ढेर

प्रवक्ता ने बताया कि एक मृत आतंकी की पहचान सुहैल नज़ीर मीर के तौर पर हुई है. वह शोपियां के सैयदपुरा पयीन इलाके का रहने वाला था, जबकि दूसरा दहशतगर्द पाकिस्तानी है. 

सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच शोपियां में मुठभेड़, जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी ढेर
दोनों आतंकवादियों के खिलाफ आतंकी गतिविधियों को लेकर कई मामले दर्ज थे.

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों बीच हुई मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी नागरिक समेत जैश-ए-मोहम्मद के दो दहशतगर्द मारे गए. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद शोपियां जिले के मीमेन्दर इलाके में खोज एवं तलाशी अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलाईं. जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई. मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं.

प्रवक्ता ने बताया, ‘‘मुठभेड़ स्थल से उनके शव बरामद कर लिए गए हैं. दोनों का संबंध प्रतिबंधित संगठन जैश-ए-मोहम्मद से है.’’ एक मृत आतंकी की पहचान सुहैल नज़ीर मीर के तौर पर हुई है. वह शोपियां के सैयदपुरा पयीन इलाके का रहने वाला था, जबकि दूसरा दहशतगर्द पाकिस्तानी है. अधिकारी ने कहा, ‘‘ पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, वे आतंकी हमलों की साजिश रचने और उन्हें अंजाम देने में शामिल थे और सुरक्षा प्रतिष्ठानों तथा नागरिकों पर अत्याचार समेत विभिन्न आतंकी अपराधों में संलिप्तता को लेकर वांछित थे.’’ 

उन्होंने बताया, ‘‘दोनों के खिलाफ आतंकी गतिविधियों को लेकर कई मामले दर्ज थे.’’ उन्होंने बताया कि इस अभियान में कोई जान-ओ-माल का नुकसान नहीं हुआ. प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और छानबीन कर रही है.

(इनपुट भाषा से)