देश में दम तोड़ रहा है Coronavirus, सक्रिय मामलों की संख्या 4 लाख से कम हुई
Advertisement

देश में दम तोड़ रहा है Coronavirus, सक्रिय मामलों की संख्या 4 लाख से कम हुई

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) धीरे-धीरे दम तोड़ रहा है. पिछले कुछ हफ्तों में संक्रमण के नए मामलों की संख्या लगातार घटकर 30 हजार रोजान से भी नीचे पहुंच गई है. जिसे एक अच्छा संकेत माना जा रहा है. 

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पिछले 10 महीने से कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की मार झेल रहे देश के लोगों के लिए राहत की खबर है. लोगों के लिए परेशानी का सबब बना कोरोना वायरस अब हांफने लगा है. सरकार के प्रयासों और लोगों की जागरूकता की वजह से अब देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार कम होती जा रही है.

24 घंटे में कोरोना के 26 हजार 567 नए मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के 26 हजार 567 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही 385 लोगों की कोरोना से मौत हुई. इन नए आंकड़ों के साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 97 लाख 3 हजार हो गई है. देश में कोरोना (Corona in india) से मरने वालों की कुल संख्या भी बढ़कर 1 लाख 40 हजार 958 हो गई है. 

ये भी पढ़ें - कोरोना काल में बढ़ी शराब की लत! रिसर्च में सामने आए हैरान करने वाले आंकड़े

कोरोना के सक्रिय मामले भी 4 लाख के नीचे पहुंचे
राहत की बात ये है कि नए कोरोना संक्रमितों (Coronavirus)की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है. सितंबर-अक्टूबर में यह संख्या रोजाना 70 हजार तक पहुंच गई थी. लेकिन धीरे-धीरे यह घटते हुए 30 हजार से नीचे आ चुकी है. देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या में भी कमी आई है. वर्तमान में देश में कुल 3 लाख 83 हजार 866 कोरोना संक्रमित हैं. देश में 91 लाख 78 हजार लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं. 

LIVE TV

Trending news