कश्मीर के बाद Punjab में Pakistan की नापाक हरकत, Drone से अमृतसर में गिराए हथियार और RDX से भरा टिफिन बम
Advertisement
trendingNow1960967

कश्मीर के बाद Punjab में Pakistan की नापाक हरकत, Drone से अमृतसर में गिराए हथियार और RDX से भरा टिफिन बम

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (DGP) दिनकर गुप्ता ने बताया कि अमृतसर के पास के एक गांव से 7-8 अगस्त की रात ड्रोन को देखा गया और लोगों ने कुछ गिरने की आवाज आवाज सुनी. इसके बाद हमें कुछ संदिग्ध वस्तु मिलने की जानकारी मिली और फिर जब छानबीन की गई तो हथियार बरामद हुए.

पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने इस बात की जानकारी दी. (फोटो सोर्स- एएनआई)

अमृतसर: पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और जम्मू-कश्मीर के बाद अब पंजाब (Punjab) में ड्रोन के जरिए अमृतसर के बॉर्डर क्षेत्र में हथियारों का जखीरा भेजा है. इस बात की जानकारी पंजाब के पुलिस महानिदेशक (DGP) दिनकर गुप्ता ने दी और बताया कि छानबीन में सात थैलियों में आईईडी, हैंड ग्रेनेड और कारतूस मिले.

  1. पाक ने ड्रोन के जरिए अमृतसर में हथियारों का जखीरा भेजा
  2. पंजाब पुलिस ने साजिश को नाकाम किया
  3. सात थैलियों में आईईडी, हैंड ग्रेनेड और कारतूस मिले

पुलिस ने नाकाम की साजिश

गांव वालों की सतर्कता के बाद पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने इसे बरामद कर लिया है और पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेर दिया है. डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि हमें सूचना मिली कि अमृतसर के पास के एक गांव से 7-8 अगस्त की रात ड्रोन को देखा गया और लोगों ने कुछ गिरने की आवाज आवाज सुनी. इसके बाद हमें कुछ संदिग्ध वस्तु मिलने की जानकारी मिली और फिर जब छानबीन की गई तो हथियार बरामद हुए.

ये भी पढ़ें- सीमा पर भारत की जोरदार तैयारी, चाल चलने से पहले ही हथियार डाल देगा चीन

सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

अमृतसर में बॉर्डर पर हथियारों का जखीरा बरामद होने के बाद इसकी जानकारी राष्ट्रीय खुफिया एजेंसियों को भेज दी गई है और साथ ही आसपास के इलाकों में सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है. डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि पुलिस इसे लेकर काफी सतर्क है और जो भी जानकारी हमें मिलेगी उसे संबंधित एजेंसियों के साथ साझा किया जाएगा.

बरामद हुए ये हथियार

ग्रामीणों से मिली सूचना के आधार पर पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने आसपास के क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान आईईडी टिफिन बम, पांच हैंड ग्रेनेड और 100 से ज्यादा कारतूस पुलिस ने बरामद किए. डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि हमें अमृतसर के पास के एक गांव से 7-8 अगस्त की रात को सूचना मिली कि सरहद पार से ड्रोन आते देखा गया और कुछ गिरने की आवाज आई. हमें संदिग्ध वस्तु मिलने की भी सूचना मिली थी, जिसमें 7 थैलियों में IED, हैंड ग्रेनेड और बंदूक की गोलियां मिली हैं.

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news