Advertisement
trendingPhotos2462599
photoDetails1hindi

पार्टनर के मामले में आज ना करें ये गलती, पड़ जाएंगे लेने के देने, पढ़ें आज का राशिफल

Horoscope Today 8 October 2024 : 8 अक्टूबर 2024, मंगलवार को आयुष्मान योग और ज्येष्ठा नक्षत्र है जो कि मूल नक्षत्र की श्रेणी के अंतर्गत आता है. नवरात्रि की षष्ठी तिथि होने के साथ चंद्रमा कल की तरह आज भी वृश्चिक राशि में रहेंगे. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष

1/12
मेष

इस राशि के लोग योजनाबद्ध तरीके से काम करने का प्रयास करें क्योंकि कार्य समय पर पूरे न  होने से मानसिक उलझन बढ़ सकती है. व्यापारी वर्ग के लिए विचार विमर्श करना जरूरी है, क्योंकि मार्गदर्शन के माध्यम से आपको अच्छा लाभ होने की संभावना है. दिन प्रतिदिन युवा वर्ग का अपने क्षेत्र में कार्यों का प्रदर्शन सामान्य से बेहतर हो रहा है, जिस कारण लोगों द्वारा आपके काम की काफी प्रशंसा होने वाली है. पारिवारिक सदस्यों के साथ मेलजोल बनाकर चलने का प्रयास करें क्योंकि जल्दी ही आपको उनके सपोर्ट की जरूरत पड़ सकती है. कठिन कार्यों के प्रति सावधानी बरतनी है, लापरवाही के चलते चोट लगने की आशंका है.

वृष

2/12
वृष

वृष राशि के लोग नौकरी परिवर्तन के विचार को लेकर परेशान हो सकते हैं, इसलिए मन पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें. व्यापारी वर्ग को उधारी का सौदा करने से बचना है. युवा वर्ग बड़े बुजुर्गों से मिली सलाह पर ज्यादा सोच विचार करने के बजाय तुरंत उसका पालन करें. आपकी उपस्थिति से घर का माहौल काफी अच्छा रहेगा, लोगों को हंसने हंसाने का काम कर सकते हैं. सेहत आज के दिन सामान्य रहेगी, खानपान में समय का खास ध्यान रखें.

मिथुन

3/12
मिथुन

इस राशि के लोग आज के दिन मेहनत से बचने का प्रयास करेंगे, तो वहीं दूसरी ओर फालतू की बातों को महत्व न देना आपके लिए बेहतर होगा. व्यापारी वर्ग जनसंपर्कों को बढ़ाने का प्रयास करें. युवा वर्ग को दूसरों के प्रति सहयोगात्मक व्यवहार रखना है, क्योंकि कभी लोगों को आपकी तो कभी आपको उनकी जरुरत पड़ सकती है. संतान यदि बाहर जाकर पढ़ाई करने के लिए इच्छुक है, तो उसके निर्णय में सहयोग करें. हेल्थ को लेकर आज के दिन सजग रहना है, यदि पहले से बीमार चल रहे हैं तो लापरवाही बिल्कुल न करें.

कर्क

4/12
कर्क

कर्क राशि के लोगों को वरिष्ठों का सानिध्य प्राप्त होगा, ऐसे में उनके साथ अधिक समय व्यतीत करते हुए गंभीर विषयों को सुलझाने का प्रयास करें. पार्टनरशिप में चल रहा व्यापार मुश्किलों से भरा हो सकता है. युवा वर्ग बेहतरीन प्रदर्शन से अपनी स्थिति को मजबूत करने में सफल रहेंगे. जीवनसाथी की भावनाओं को गंभीरता से लें. पेट से जुड़ी समस्या होने की आशंका है , इसलिए खानपान पर संयम बरतें.

सिंह

5/12
सिंह
इस राशि के सेल्स और मार्केटिंग से संबंधित नौकरी करने वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. व्यापारी वर्ग को  अनावश्यक रूप से किसी भी कर्मचारी को  भला बुरा कहने से बचना है. अतिथि आगमन की संभावना है, अतिथियों के आतिथ्य में कमी नहीं करना है इस बात का ध्यान रखें. हंसी-मजाक और कलात्मक बोली से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल होंगे. जिन लोगों को पहले से ही कोलेस्ट्रॉल बढ़ा हुआ है वह हल्के और सुपाच्य भोजन को ही महत्व दे.

कन्या

6/12
कन्या

कन्या राशि के लोगों के करियर में भार बढ़ने वाला है, इसे लेकर शारीरिक  और मानसिक दोनों ही रूप से तैयार रहें. व्यापारी वर्ग कानूनी दांव पेंच से बचकर रहें, आज के दिन किसी भी तरह का विवाद आपके लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकता है. मकान बदलने संबंधित कोई प्रयास कर रहे हैं, तो उसमें सफलता मिलेगी. विद्यार्थी वर्ग का पढ़ाई के बजाय इधर उधर की बातों में ज्यादा मन लगेगा. आज के दिन हाई एसिडिटी को लेकर परेशान हो सकते हैं, रात के समय आपका वॉक करना बहुत जरूरी है.

तुला

7/12
तुला

ग्रहों की स्थिति को देखते हुए इस राशि के लोगों को शारीरिक, मानसिक और आर्थिक चोट लगने की आशंका है, अपना हर एक कदम बहुत सावधानी के साथ रखें. स्टेशनरी के कारोबार से  जुड़े लोगों को लाभ प्राप्त  होता दिखाई दे रहा है. पिता यदि हृदय रोगी हैं, तो उनका रुटीन चेकअप अवश्य करा लें क्योंकि उनकी सेहत नरम होने की आशंका है. लव रिलेशन में सुधार के लिए दिन शुभ है. फिसलन वाली जगह पर या ऊंचाई पर कार्य करते समय सचेत रहें, चोट लगने की आशंका है.

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

वृश्चिक राशि के मार्केटिंग और विज्ञापन से जुड़े हुए लोगों को अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. कारोबार को और विस्तृत करने के लिए व्यापारी वर्ग काफी मेहनत करते हुए नजर आ सकते हैं. युवा वर्ग किसी भी प्रकार की हीन भावना अपने भीतर न आने दें. दांपत्य जीवन में कुछ तनाव हो सकता है, किसी भी बात को बहुत तूल न दे, वरना बात बिगड़ सकती है. मादक पदार्थ का सेवन करने वाले इसे तत्काल रूप से त्याग दें, क्योंकि लंबे समय से चली आ रही ग्रहों की नकारात्मकता अब इससे संबंधित रोग दे सकती है. 

धनु

9/12
धनु

इस राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों  को तेजी से करने का अभ्यास करें, यह आपके लिए फायदेमंद साबित होगा.  व्यापारी वर्ग के लिए छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करना ठीक नहीं है, तो वहीं दूसरी ओर माल को स्टॉक करने के लिए भी समय उचित है. अहंकार आपके जीवन में बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है, इसलिए युवा वर्ग अंहकार को एक किनारे रखने का प्रयास करें. छोटे भाई-बहनों की ओर से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. परिवार में किसी के खराब स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता बनी रह सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए रक्तचाप के रोगियों को सावधान रहना होगा.

मकर

10/12
मकर

मकर राशि के शोधपरक के काम में लगे लोगों के लिए समय उत्तम चल रहा है. गैर नियोजित खर्चों को स्थगित करने में ही व्यापारी वर्ग की भलाई है. युवा वर्ग कामकाज के  साथ सामाजिक दायरे को भी बढ़ाने का प्रयास करें. किसी रिश्तेदार के आगमन से घर का माहौल सुखद रहने वाला है, जिससे परिवार के सभी लोग प्रसन्न भी दिखेंगे. खानपान को लेकर संतुलन बनाए रखें ग्रहों की स्थिति पेट में इंफेक्शन करा सकती है .

कुंभ

11/12
कुंभ

इस राशि के लोग यदि किसी कार्य की शुरुआत करने की सोच रहें है तो कर सकते है, भाग्य आपके साथ है. व्यापार करने वालों के लिए समय अच्छा है लेकिन जल्दबाजी में लिया  गया निर्णय आपको अपनी मंजिल से दूर कर सकता है. यदि  माता के स्वास्थ्य में कुछ नरमी रहती है, तो उसे अनदेखा न करें. आर्थिक संकट को दूर करने के लिए निकट के व्यक्ति से मदद लेनी पड़ सकती है. जिन लोगों को कफ संबंधित  दिक्कत है, वह अधिक ठण्डी चीजों के सेवन से बचें.

मीन

12/12
मीन

मीन राशि के लोग कार्यो को लेकर कठोर परिश्रम जारी रखें तभी सफलता हाथ लग सकती है. साझेदारी में भी कोई काम शुरू करने के लिए समय अनुकूल है. प्लास्टिक उत्पादों का काम करने वालों के लिए आज का दिन शुभ है. युवा वर्ग मेंटल हेल्थ मेंटेन करने पर फोकस करें, तनाव आपको बिल्कुल नहीं लेना है.परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का प्रयास करें. शारीरिक क्षमता में कमी नहीं आने देना है क्योंकि जब शरीर स्वस्थ रहेगा तभी आप कार्य कर पाएंगे.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़