कोरोना वायरस: केरल में 5, तमिलनाडु में 1 नए मरीज की पुष्टि, देश में अब तक 40 मरीज मिले
Advertisement

कोरोना वायरस: केरल में 5, तमिलनाडु में 1 नए मरीज की पुष्टि, देश में अब तक 40 मरीज मिले

केरल मं कोरोना वायरस के पांच नए मरीजों की पुष्टि हुई हैं. भारत अब तक कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 39 हो गया है. 

(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: केरल के बाद अब तमिलनाडु (Tamil Nadu) में कोरोना वायरस के एक नए मरीज की पुष्टि हुई है. इससे पहले रविवार को केरल (Kerala) में कोरोना वायरस (Corona virus) के पांच नए मरीजों (Patients) की पुष्टि हुई थी. भारत अब तक कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 39 हो गया है. 

  1. केरल में कोरोना वायरस के पांच नए मरीजों की पुष्टि
  2. भारत कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 39 हो गई
  3. पांच मरीजों में से तीन इटली से हाल ही में लौटे थे

तमिलनाडु की स्वास्थ्य सचिव बीला राजेश ने रविवार को कहा, 'कोरोना वायरस पॉजिटिव एक व्यक्ति की पहचान की गई है, वो यहां अस्पताल में निगरानी में है. हम उसके संपर्क में आने वाले लोगों को ट्रेस कर रहे हैं. इसके अलावा हम बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की स्क्रीनिंग कर रहे हैं.

बीला राजेश ने कहा, 'हम इस व्यक्ति(कोरोना वायरस पॉजिटिव)  के संपर्क में आने वाले लोगों की पहले ही पहचान कर चुके हैं और होम आइसोलेशन और निगरानी के जरूरी निर्देश दे चुके हैं. अभी 1086 मरीज होम आइसोलेशन में हैं और 2 अस्पताल में.' 

केरल की स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने रविवार को कहा, 'कोरोना वायरस के 5 नए पॉजिटिव मामलों को यहां आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. हाल ही में तीन लोग इटली से लौटे थे. पतनमथिट्टा जिले में दो और लोगों को यह बीमारी हुई है.'

 

इससे पहले कोविड-19 के घातक प्रभावों के मद्देनजर कुवैत के स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा भारत सहित दुनिया के सात देशों की यात्रा पर अचानक लगाए गए प्रतिबंध के साथ शनिवार को कोझिकोड के कारीपुर हवाईअड्डे पर करीब 170 यात्री फंस गए. 

शनिवार से शुरू होकर एक हफ्ते तक के लिए लगा यह प्रतिबंध कुवैत से भारत सहित फिलीपींस, बांग्लादेश, श्रीलंका, मिस्र, सीरिया और लेबनॉन को जाने वाली एयरलाइनों पर लागू होगा.

यह प्रतिबंध विदेश राज्यमंत्री वी. मुरलीधरन के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि कुवैत सरकार ने मध्य पूर्व की यात्रा करने वाले यात्रियों के कोरोनावायरस मुक्त प्रमाण पत्र रखने के अपने पुराने फैसले को अब रद्द कर दिया है.

Trending news