राम मंदिर भूमि पूजन पर मंडरा रहा आतंकी हमले का साया, हाई अलर्ट पर पूरा उत्तर प्रदेश

खुफिया एजेंसियों को अंदेशा है कि 5 से 15 अगस्त के बीच आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम दे सकते हैं. यूपी के सभी जिलों के बस स्टैंड्स, रेलवे स्टेशन पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

राम मंदिर भूमि पूजन पर मंडरा रहा आतंकी हमले का साया, हाई अलर्ट पर पूरा उत्तर प्रदेश
(फाइल फोटो)
Play

नई दिल्ली: अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन से पहले उत्तर प्रदेश (Utter Pradesh) के सभी जिलों के लिए सुरक्षा अलर्ट जारी किया गया है. खुफिया एजेंसियों को अंदेशा है कि 5 से 15 अगस्त के बीच आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम दे सकते हैं. यूपी के सभी जिलों के बस स्टैंड्स, रेलवे स्टेशन पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

भूमि पूजन से पहले यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सुरक्षा को लेकर बड़ी बैठक की है. सीएम ने पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने के निर्देश भी दिए हैं. सीएम ने अधिकारियों को भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर हर जिले में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. भूमि पूजन कार्यक्रम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं. शरारती व असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगाह रखने के भी निर्देश दिए गए हैं. 

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश में व्यवस्था चाक चौबंद की जा रही है. इनपुट मिले हैं कि आतंकी 5 अगस्त से 15 अगस्त के बीच किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. ऐसे में सभी जिलों के महत्वपूर्ण स्थानों, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- '5 एकड़ जमीन का सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड कुछ भी करे, मैं तो मंदिर भूमिपूजन से खुश हूं': इकबाल अंसारी

डीजीपी मुख्यालय ने आगरा, मथुरा, मेरठ, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी, लखनऊ समेत दर्जनभर शहरों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है. प्रदेश भर के सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए गए हैं. 

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने यूपी में आतंकी हमले का अलर्ट भेज दिया है. बताया जा रहा है कि ये आतंकी साजिश पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर हो रही है. अफगानिस्तान से ट्रेनिंग पाए हुए फिदायीन के जरिये हमले की साजिश रची गई है. इस वक्त इंडो नेपाल बॉर्डर सीमा पर SSB के साथ UP ATS भी सक्रिय की जा चुकी है. 

ये भी पढ़ें- राममय होगी शिव की नगरी काशी, 5 अगस्त को हर घर में लहराएगा राम नाम का झंडा

उधर, राम मंदिर भूमि पूजन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या दौरे को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट जारी कर दिया गया है. देश विरोधी तत्वों के घुसपैठ की आशंका को देखते हुए सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. सोनौली सीमा पर नेपाल से आने-जाने वाले हर मालवाहक वाहन और जरूरी काम से आने-जाने वाले लोगों की सघन तलाशी की जा रही है.

सीमा पर तैनात एसएसबी, पुलिस सहित अन्य खुफिया एजेंसियां आने जाने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखे हुए हैं. गोरखपुर जोन के एडीजी दावा शेरपा ने खुद आज महराजगंज के सोनौली सीमा का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और एसएसबी, पुलिस सहित सीमा की सुरक्षा में लगी अन्य एजेंसियों के साथ बैठक कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.