close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुजरात के IAS पर युवती ने शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने का लगाया आरोप, जानें क्‍या है पूरा मामला

शिकायतकर्ता युवती के खिलाफ गौरव दहिया ने भी एक शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उन्‍होंने शिकायतकर्ता युवती पर आत्‍महत्‍या की धमकी देकर ब्‍लैकमेलिंग का आरोप लगाया है.

गुजरात के IAS पर युवती ने शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने का लगाया आरोप, जानें क्‍या है पूरा मामला
युवती का आरोप शादीशुदा होने के बाजवूद आईएएस ने उसके साथ बनाए शारीरिक संबंध.

गांधी नगर: गुजरात के आईएएस अधिकारी गौरव दहिया के खिलाफ दिल्ली की युवती ने शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाया है. वहीं, इस मामले में शिकायतकर्ता युवती के खिलाफ गौरव दहिया ने भी एक शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उन्‍होंने शिकायतकर्ता युवती पर आत्‍महत्‍या की धमकी देकर ब्‍लैकमेलिंग का आरोप लगाया है. फिलहाल, पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत के आधार पर दोनों से पूछताछ की तैयारी में है. 

उल्‍लेखनीय है कि यह मामला तब का है, जब गुजरात कॉडर आईएएस अधिकारी गौरव दहिया आरोग्य विभाग में मिशन डायरेक्टर के पद पर तैनात थे. गौरव दहिया ने गत जून महीने में स्‍थानीय पुलिस को एक शिकायत दी थी, जिसमें उन्‍होंने बताया था कि एक युवती उन्‍हें आत्‍महत्‍या की धमकी देकर ब्‍लैकमेल कर रही है.  उन्‍होंने अपनी शिकायत में युवती पर रुपए मांगने के आरोप भी लगाए थे. 

आईएएस अधिकारी गौरव दहिया ने पुलिस को दी शिकायत में यह बताया था कि वह  सोशल मीडिया के माध्यम से दिल्ली की इस युवती के संपर्क में आए थे. दोनों के बीच आपसी सहमति से शारीरिक संबंध भी रहे हैं. उन्‍होंने स्‍थानीय पुलिस को बताया था कि अब यह युवती उनसे लगातार रुपयों की मांगकर रही है. रुपए न देने पर वह लगातार आत्‍महत्‍या करने की धमकी भी दे रही है. 

आईएएस अधिकारी गौरव दहिया की शिकायत के बाद, अब दिल्‍ली की इस युवती ने भी पुलिस को एक शिकायत दी है, जिसमें उसने गौरव दहिया पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उसने पुलिस को बताया है कि गौरव दहिया ने शादी करने का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और फिर अपने शादी के वादे से वह मुकर गए. 

युवती ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि गौरव दहिया ने न केवल शादीशुदा होने के बावजूद उसके साथ संबंध रखें., बल्कि पहली बीवी से तलाक लेकर उससे शादी करने का लगातार झांसा देते रहे. युवती का आरोप है कि गौरव दहिया का उनकी पहली पत्नी से तलाक हो चुका है, ऐसा झूठ बोलकर वह उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाते रहे.

LIVE TV:

युवती ने गौरव दहिया पर यह भी आरोप लगाया है कि अपनी पहली पत्‍नी से तलाक लिए बगैर गौरव दहिया ने उसके साथ शादी कर ली. इस शादी के बाद उसनी एक संतान भी है.  दिल्‍ली की इस युवती की शिकायत के बाद यह मामला बेहद गर्म हो गया . खुद को बचाने के इरादे से गौरव दहिया ने एक बार फिर 20 जुलाई को युवती के खिलाफ गांधी नगर पुलिस स्‍टेशन में शिकायत दे दी. 

राज्‍य सरकार के सूत्रों के अनुसार, आज देर शाम तक आईएएस अधिकारी के खिलाफ डिपार्टमेंटल जांच शुरू हो सकती है. फिलहाल आईएएस अधिकारी दहिया न ही अपने सरकारी आवास पर हैं और न ही वह अपने ऑफिस नहीं आए हैं. वही, गांधी नगर पुलिस के डीवाईएसपी एमके राणा का कहना है कि गुजरात पुलिस जल्द ही पीड़ित युवती से दिल्ली जाकर पूछताछ करेगी और गौरव दाहिया से भी पूछताछ होगी. उसके बाद पुलिस मामला दर्ज कर अपनी कार्रवाई आगे बढ़ाएगी.