गुजरात की केमिकल फैक्ट्री में हुआ भीषण विस्फोट, 4 लोगों की मौत, कई घायल
Advertisement
trendingNow11048816

गुजरात की केमिकल फैक्ट्री में हुआ भीषण विस्फोट, 4 लोगों की मौत, कई घायल

गुजरात के पंचमहल में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हो गया. इस घटना में 4 लोगों की मौत की खबर है, वहीं 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए.

फाइल फोटो

नई दिल्ली. गुजरात के पंचमहल से एक दर्दनाक मामला सामने आया है. जहां एक कैमिकल फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हो गया. फैक्ट्री में धमाके के बाद आग लग गई. इस घटना में 4 लोगों की मौत की खबर है, वहीं 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक अभी तक आग पर काबू नहीं पाया गया है.

फैक्ट्री में बचाव कार्य जारी

पंचमहल की SP लीना पाटिल ने कहा कि विस्फोट घोघंबा तालुका के रंजीतनगर गांव के पास स्थित गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड (जीएफएल) की केमिकल फैक्ट्री में सुबह करीब 10 बजे हुआ. मौके पर रेस्क्यू टीम पहुंच चुकी हैं और बचाव कार्य चल रहा है.

विस्फोट के बाद फैक्ट्री में लगी आग

मौके पर पहुंचे अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के बाद फैक्ट्री में आग लग गई. आग में घायल हुए 15 से ज्यादा लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया. उनमें से कुछ को गंभीर चोटें आई हैं. पाटिल ने कहा कि इस केमिकल प्लांट में फंसे लोगों की तलाश की जा रही है.

30 साल से फ्लोरीन केमिकल फील्ड में काम कर रही है कंपनी

बता दें, फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड (GFL) पिछले 30 साल से फ्लोरीन केमिकल फील्ड में काम कर रही है. कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, आधुनिक दुनिया की भौतिक आवश्यकताओं को पूरा करने वाले फ्लोरोपॉलीमर, फ्लोरोस्पेशलिटीज, रेफ्रिजरेंट्स में इस्तेमाल होने वाले केमिकल को फैक्ट्री में बनाया जाता है.

LIVE TV

Trending news