हरियाणा में AAP-कांग्रेस मिलकर लड़ेगी चुनाव? आतिशी ने किया प्लान का खुलासा
Advertisement
trendingNow12412989

हरियाणा में AAP-कांग्रेस मिलकर लड़ेगी चुनाव? आतिशी ने किया प्लान का खुलासा

AAP-Congress Alliance: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस (Congres) के बीच गठबंधन पर अब दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी (Atishi) ने पार्टी के प्लान का खुलासा किया है.

 

हरियाणा में AAP-कांग्रेस मिलकर लड़ेगी चुनाव? आतिशी ने किया प्लान का खुलासा

AAP-Congress Alliance for Haryana Chunav: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अगले महीने होने वाली वोटिंग से पहले कांग्रेस पार्टी में मंथन का दौर जारी है और सोमवार को कांग्रेस इलेक्शन कमेटी (CEC) की बैठक हुई, जिसमें उम्मीदवारो के नाम पर चर्चा हुई. इसके साथ ही राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पार्टी नेताओं से हरियाणा में आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ गठबंधन पर सुझाव मांगा. कांग्रेस (Congres) के साथ गठबंधन पर अब आप का रिएक्शन आया है और गठबंधन पर दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी (Atishi) ने पार्टी के प्लान का खुलासा किया है. बता दें कि इससे पहले कांग्रेस और आप ने लोकसभा चुनाव के दौरान दिल्ली और हरियाणा में गठबंधन में चुनाव लड़ा था.

कांग्रेस से गठबंधन पर आतिशी ने क्या दिया बयान?

हरियाणा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन पर दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी (Atishi) ने कहा, 'राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कांग्रेस के नेताओं से राय मांगी है और इसका जवाब उनके कांग्रेस के नेता देंगे. हमें मीडिया से यह खबर मिली है. हरियाणा में गठबंधन पर जब अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) बाहर आएंगे उसके बाद ही इस पर फैसला हो पाएगा.'

सभी 90 सीटों पर चुनाव की तैयारी कर रही आप

आप हरियाणा अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा, 'आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के आदेशानुसार हम सभी 90 सीटों पर तैयारी कर रहे हैं. हर विधानसभा में हमारी बैठकें हो रही हैं. हम लगातार कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं. हम 15 दिनों में 40 और कार्यक्रम आयोजित करेंगे. आम आदमी पार्टी 90 सीटों पर पूरी तैयारी कर रही है. आम आदमी पार्टी बहुमत की सरकार बनाने के लिए, व्यवस्था परिवर्तन के लिए, भाजपा की अहंकारी और तानाशाही सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए संघर्ष कर रही है.' हरियाणा में कांग्रेस के साथ गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'यह फैसला हाईकमान करेगा.'

5 अक्टूबर को मतदान, 8 को को आएंगे नतीजे

बता दें कि हरियाणा विधानसभा की सभी 90 सीटों पर एक ही चरण में मतदान होगा और 5 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. सभी सीटों के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. इससे पहले हरियाणा में 1 अक्टूबर को मतदान होना था और 4 अक्टूबर को मतों की गिनती होने वाली थी. लेकिन, बिश्नोई समाज के त्योहार आसोज अमावस्या की वजह से बीजेपी ने चुनाव आयोग से तारीख को आगे बढ़ाने की अपील की थी, जिसे चुनाव आयोग ने स्वीका कर लिया और मतदान की तारीख बदल दी.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news