Delhi News: दिल्ली की ब्लेम गेम वाली सियासत, AAP ने MCD पर साधा निशाना; लगाया भ्रष्टाचार का आरोप
Advertisement

Delhi News: दिल्ली की ब्लेम गेम वाली सियासत, AAP ने MCD पर साधा निशाना; लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

AAP vs MCD: दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री सिसोदिया ने उपराज्यपाल (Lieutenant Governor) को पत्र लिख कर CBI जाँच की मांग की है और Municipal Corporation of Delhi (MCD) पर हज़ारों करोड़ के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. आम आदमी पार्टी ने कहा कि 2017 से 2021 के बीच Commercial Vehicle Tax वसूली में ठेके को लेकर मिलीभगत से बड़ा घोटाला हुआ है.

फाइल फोटो

Delhi Latest News: आज फिर से भ्रष्टाचार के आरोप से दिल्ली की सियासत गरमा गई. दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री ने उपराज्यपाल को पत्र लिखकर MCD पर आरोप लगाते हुए कहा कि टोल टैक्स कलेक्शन के लिए जो ठेका पहले 1200 करोड़ रुपए में दिया गया, वो 786 करोड़ रुपए में कैसे दे दिया गया? 2017 में जिस कम्पनी ने 1200 करोड़ रुपए में ठेका लिया उसने धीमे से मिलीभगत के चलते MCD को पैसा देना ही बंद कर दिया. इस भ्रष्टाचार की वजह से MCD को 6 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

वर्तमान में जिस कम्पनी के पास ठेका है उस पर भी आरोप

मनीष सिसोदिया के अनुसार 2021 में MCD ने जिस कम्पनी को ठेका दिया, वो पुरानी कम्पनी के डायरेक्टर्स की ही दूसरी कम्पनी है. जिसका नाम शंकर ग्लोबल लिमिटेड है. इस कम्पनी को यह ठेका ओपन टेंडर के तहत 786 करोड़ रुपए में दिया गया था.

LG ऑफिस से मांगे जाने पर सम्बंधित जानकारी देने को तैयार MCD

आरोपों पर Zee News से बात करते हुए MCD के निदेशक प्रेस एंड इन्फर्मेशन अमित कुमार ने बताया कि इस सम्बंध में हमें कोई औपचारिक सूचना नहीं दी गई है. हमें मीडिया से ही इस बारे में पता चला है कि कोई पत्र माननीय उप-राज्यपाल को लिखा गया है. यदि हमसे कोई जानकारी मांगी जाती है तो हम उन्हें (LG ऑफिस) उपलब्ध कराएंगे. बाकी MCD का मानना है कि इस सम्बंध में कोई सच्चाई नहीं है.

भाजपा का डिप्टी सीएम सिसोदिया पर तंज

भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मनीष सिसोदिया पर जम कर तंज किया. आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली की जनता के हजारों करोड़ रुपये से जिस तरह शराब मफियाओं को फेवर देने का काम किया है और अब वो उसमें पूरी तरह फंस चुके हैं. ऐसे में उनका किसी के ऊपर आरोप लगाना सरासर गलत है. MCD का सब कुछ रिकॉर्ड में है. ये कोई शराब की पॉलिसी नहीं है, जो घर बैठ के बना ली और उसको लागू कर दिया, शराब माफिया से पैसे भी ले लिए और अब कह रहे कि घाटा हो गया. MCD में बहुत ही ईमानदारी से काम होता है, सब कुछ ट्रैन्स्पेरेंट है, डिजिटल ऑनलाइन टेंडरिंग सिस्टम होता है. यहां ये नहीं है कि खाता ना बही जो केजरीवाल कहें वही सही. आदेश गुप्ता ने याद भी दिलाया कि हाल में ही LG साहब ने MCD के भी कुछ अधिकारियों को सस्पेंड किया है. अगर कुछ गलत भी होगा तो कार्यवाही होगी.

(इनपुट: आदित्य प्रताप सिंह)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नम्बर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news