आतंकी दुजाना के मारे जाने की सेना ने की पुष्टि, कहा जारी रहेगा ऑपरेशन 'ऑलआउट'
Advertisement
trendingNow1335000

आतंकी दुजाना के मारे जाने की सेना ने की पुष्टि, कहा जारी रहेगा ऑपरेशन 'ऑलआउट'

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा है कि आतंकी अबु दुजाना के मारे जाने से लश्कर की लीडरशिप को धक्का लगा है. पुलिस और सेना ने एक साझा प्रेस कॉन्फ्रंस में बताया कि आतंकि दुजाना एक घर में जाकर छिप गया था और मकान में रहने वालों को कैद कर लिया था. 

सुरक्षाबलों के मुताबिक यह ऑपरेशन दो घंटे तक चला और इसमें दो आतंकी मारे गए.

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा है कि आतंकी अबु दुजाना के मारे जाने से लश्कर की लीडरशिप को धक्का लगा है. पुलिस और सेना ने एक साझा प्रेस कॉन्फ्रंस में बताया कि आतंकि दुजाना एक घर में जाकर छिप गया था और मकान में रहने वालों को कैद कर लिया था. सुरक्षाबलों ने यह भी कहा है कि यह ऑपरेशन सुबह 8 से बजे से 10 बजे तक चला और इसमें दो आतंकियों की मौत गई. एनकाउंटर अबु दुजाना के साथ ही आतंकी आरिफ भी मारा गया. पुलिस ने दोनों आतंकियों के शव बरामद कर लिए हैं. 

लोगों ने किया सुरक्षाबलों पर पथराव

एक अधिकारी ने कहा कि आतंकवाद रोधी अभियान के जारी होने के दौरान 100 से अधिक प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर पत्थर बरसाए. उन्होंने कहा कि पथराव करने वाले प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाबलों ने उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े, पैलेट दागे और कई राउंड गोलियां चलाईं. आईजी जम्मू-कश्मीर मुनीर खान ने बताया कि हमारी चेतावनी और रिक्वेस्ट के बावजूद लोग एनकाउंटर में बाधा उत्पन्न करने की कोशिश करते रहे जिस कारण कुछ लोग घायल या मारे गए. खान ने कहा कि पथराव हो या न हो, बाधा आए या न आए, हमारे ऑपरेशंस चलते रहेंगे. 

अय्याशियां कर रहा था दुजाना 

जीओसी 15 कॉरप्स जे संधू ने बताया कि अबु दुजाना  A++ कैटेगरी का लश्कर आतंकी था. संधू ने कहा कि दुजाना ज्यादा हमलों में शरीक नहीं था, वह यहां सिर्फ अय्याशियां कर रहा था. इस मुठभेड़ के बाद जम्मू-कश्मीर में आज के लिए स्कूल और कॉलेज बंद दिए गए हैं साथ ही मोबाइल और इंटरनेट सर्विस भी ब्लॉक कर दी गई हैं

सोमवार रात मिली सुरक्षाबलों को सूचना

सुरक्षाबलों को सोमवार रात अबु दुजाना और उसके स्थानीय सहयोगी आरिफ लिलहारी के पुलवामा स्थित हकरीपुरा इलाके में छिपे होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद उन्होंने इलाके को घेर लिया और इलाके की तलाशी लेनी शुरू कर दी. छिपे हुए आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच आज सुबह मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकियों को शव बरामद कर लिए गए हैं. 

कश्मीर में सेना का 'ऑपरेशन ऑलआउट' 

भारतीय सेना ने कश्मीर से आतंकियों का सफाया करने के लिए 'ऑपरेशन ऑलआउट' अभियान चलाया है. इसके तहत आतंकियों की एक लिस्ट तैयार की गई है. जिसके आधार पर अलग-अलग इलाकों में आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन उन्हें ढेर किया जा रहा है. अब तक इस ऑपरेशन के तहत करीब 100 आतंकियों को घाटी में ढेर किया जा चुका है. दो दिन पहले पुलवामा के तहाब इलाके में सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में हिज्बुल के दो आतंकी ढेर हो गए थे.

Trending news