आडवाणी, अमिताभ, रामदेव समेत कई हस्तियों को मिल सकता है पद्म अवॉर्ड!
Advertisement
trendingNow1245738

आडवाणी, अमिताभ, रामदेव समेत कई हस्तियों को मिल सकता है पद्म अवॉर्ड!

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्‍न सम्‍मान से नवाजने के कुछ दिनों के बाद अब नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार कथित तौर पर अब पूर्व डिप्‍टी पीएम लालकृष्‍ण आडवाणी को पद्म विभूषण पुरस्‍कार देने की तैयारी में है। गौर हो कि पद्म विभूषण पुरस्‍कार देश का दूसरा सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान है। सूत्रों के अनुसार, देश के 148 दिग्‍गजों को पद्म पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया जा सकता है। केंद्र सरकार इस बारे में 25 जनवरी को अधिकारिक घोषणा करेगी। पद्म विभूषण और पद्म श्री के लिए 148 लोगों की सूची तैयार की गई है।

आडवाणी, अमिताभ, रामदेव समेत कई हस्तियों को मिल सकता है पद्म अवॉर्ड!

नई दिल्‍ली : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्‍न सम्‍मान से नवाजने के कुछ दिनों के बाद अब नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार कथित तौर पर अब पूर्व डिप्‍टी पीएम लालकृष्‍ण आडवाणी को पद्म विभूषण पुरस्‍कार देने की तैयारी में है। गौर हो कि पद्म विभूषण पुरस्‍कार देश का दूसरा सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान है। सूत्रों के अनुसार, देश के 148 दिग्‍गजों को पद्म पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया जा सकता है। केंद्र सरकार इस बारे में 25 जनवरी को अधिकारिक घोषणा करेगी। पद्म विभूषण और पद्म श्री के लिए 148 लोगों की सूची तैयार की गई है।

ज़ी मीडिया के सूत्रों के अनुसार, बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्‍चन, योगगुरु रामदेव, दक्षिण फिल्‍मों के सुपरस्‍टार रजनीकांत, श्रीश्री रवि शंकर और शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख और पंजाब के मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को भी इस साल के पद्म अवॉर्ड से सम्‍मानित किया जा सकता है। केंद्र की भाजपा नेतृत्व वाली राजग सरकार इस वर्ष 26 जनवरी के अवसर पर पद्म विभूषण से इन हस्तियों को सम्मानित कर सकती है।

सूत्रों के अनुसार, इन दिग्‍गजों के अलावा, हिंदी सिनेमा के वेटरन अभिनेता दिलीप कुमार, फिल्‍म निर्देशक संजय लीला भंसाली, स्क्रिप्‍ट राइटर और लेखक सलीम खान, प्रख्‍यात एड फिल्‍म मेकर प्रसून जोशी का नाम भी पद्म पुरस्‍कारों की सूची में है। इसके अलावा, शिव नाडार, वाईके हामिद, टीई मोहनदास, रविंद्र जैन, अनु मलिक को भी पद्म पुरस्‍कार मिल सकता है। गौर हो कि खेल मंत्रालय ने पहले ही बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल का नाम पद्म विभूषण अवार्ड के लिए नामांकित किया है। एन गोपालास्वामी, केएस वाजपेयी, अशोक गुलाटी, हरीश साल्वे जैसे दिग्गजों के नाम शामिल हैं। वहीं, पद्म श्री के लिए तैयार की गई सूची में पीवी सिंधु, सरदारा सिंह, अरूणिमा सिन्हा, सुशील कुमार और उनके गुरू सत्पाल सिंह का नाम शामिल है।

Trending news