अब अंबाला को लखीमपुर बनाने की साजिश? किसानों का आरोप BJP सांसद ने चढ़ाई गाड़ी
Advertisement
trendingNow11002525

अब अंबाला को लखीमपुर बनाने की साजिश? किसानों का आरोप BJP सांसद ने चढ़ाई गाड़ी

हरियाणा के अंबाला में एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी सांसद नायब सैनी (Nayab Saini) की गाड़ी से आंदोलनकारी किसानों की टक्कर का मामला सामने आया है. किसानों का आरोप है कि टक्कर जानबूझकर मारी गई थी, जबकि बीजेपी ने कहा कि किसान खुद कार के आगे आए थे.

बीजेपी ने कहा कि किसान खुद कार के आगे आए थे.

अंबाला: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में गाड़ी से कुचलने मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि ऐसा ही एक मामला हरियाणा के अंबाला से सामने आया है. कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी (Nayab Saini) गुरुवार को अंबाला में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे, कार्यक्रम स्थल के बाहर किसान प्रदर्शन करने के लिए जुटे हुए थे. आरोप है कि बीजेपी सांसद के काफिले ने किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी.

  1. जानबूझकर किसानों को कुचलने का आरोप
  2. बीजेपी सांसद ने आरोपों को बताया झूठ
  3. राजीव नाम का शख्स चला रहा था कार: किसान

जानबूझकर किसानों को कुचलने का आरोप

हरियाणा के अंबाला के नारायणगढ़ में गुरुवार को एक घटना हुई. इस घटना ने आंदोलनकारी किसानों और विपक्ष को केंद्र और हरियाणा सरकार के खिलाफ एक नया मुद्दा दे दिया है. कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नायब सैनी नारायणगढ़ में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे. उस कार्यक्रम वाली जगह पर सैकड़ों की संख्या में किसान तीन कृषि कानून (New Agriculture Laws) को लेकर प्रदर्शन करने पहुंचे थे. किसानों का आरोप है कि सांसद के काफिले में शामिल कार ने जानबूझकर किसानों को कुचल दिया, जिसमें कुछ प्रदर्शनकारी किसान घायल हुए हैं.

सांसद ने आरोपों को बताया झूठ

किसानों के आरोपों पर सांसद नायब सैनी (Nayab Saini) ने कहा है कि मोदी सरकार के खिलाफ साजिश की जा रही है. इस मामले में भी राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी किसानों को कुचलने पर अमादा है. काफिले की कार से किसानों को कुचलने के आरोप पर बीजेपी सांसद नायब सैनी ने ZEE NEWS को बताया है कि किसानों के आरोप सरासर झूठ हैं. सांसद सैनी के मुताबिक प्रदर्शनकारी किसान पीछे से आकर काफिले को घेर लिया था और कार पर हमला किया था.

ये भी पढ़ें- Lakhimpur: यूपी पुलिस SC में पेश करेगी रिपोर्ट, क्राइम ब्रांच ने आशीष मिश्र को किया तलब

अब अंबाला को लखीमपुर बनाने की साजिश?

नायब सैनी ने जो दावा किया है ZEE NEWS के पास मौजूद वीडियो में कुछ-कुछ वैसा ही दिख भी रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि सांसद नायब सैनी का काफिला जब कार्यक्रम स्थल से निकल रहा है तो दूर मौजूद किसान काफिले के पीछे तेजी से भाग रहे हैं. सैकड़ों की संख्या में किसान कार के पीछे भागते हुए वीडियो में नजर आ रहे हैं. कुछ दूर जाने के बाद किसानों ने काफिले को रोक लिया. वीडियो में साफ दिख रहा है कि भीड़ ने काफिले को घेर लिया है. वहीं एक शख्स के हाथ में तलवार जैसी चीज भी दिख रही है. वहीं नारायणगढ़ थाने के SHO धूम सिंह ने भी ZEE NEWS को बताया है कि शुरुआती जांच के मुताबिक प्रदर्शनकारी किसान ही कार के आगे आकर गाड़ी रोकने की कोशिश कर रहे थे.

 

राजीव नाम का शख्स चला रहा था कार: किसान

प्रदर्शनकारी किसानों ने आरोप लगाया है कि जिस कार से किसान की टक्कर हुई है, उसे राजीव नाम का शख्स चला रहा था. ZEE NEWS ने राजीव को ढूंढा. राजीव सैनी ने बताया कि उन्हें किसान नेता की ओर से धमकी भरे फोन आ रहे हैं. मैंने सांसद जी की गाड़ी कभी नहीं चलाई. फोन में किसान नेता कह रहा है कि वो खालिस्तानी भी बनकर दिखाएगा. ZEE NEWS इस फोनो की पुष्टि नहीं करता. किसान आंदोलनकारी आरोप लगा रहे हैं कि गाड़ी की टक्कर से किसान घायल हुए हैं, लेकिन पुलिस के मुताबिक किसानों की ओर से किसी के घायल होने की जानकारी नहीं दी गई है. पुलिस और बीजेपी नेता ये दावा कर रहे हैं कि किसान खुद गाड़ी के आगे आए. फिलहाल घटना की सच्चाई के लिए पुलिस की जांच रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए.

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news