11% यादव अखिलेश को बना सकते हैं CM, 19% मुस्लिम को क्यों नहीं: Asaduddin Owaisi
Advertisement

11% यादव अखिलेश को बना सकते हैं CM, 19% मुस्लिम को क्यों नहीं: Asaduddin Owaisi

यूपी के तीन दिवसीय दौरे के आखिरी दिन AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) बाराबंकी पहुंचे. यहां उन्होंने ट्रिपल तलाक कानून को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साथा तो सपा, बसपा और भाजपा समेत सभी को कव्वाल पार्टी बताया.

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो साभार: ANI)

लखनऊ: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) आज बाराबंकी पहुंचे. यहां जनसभा को भी संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा क‍ि हम केवल 2022 के यूपी विधान सभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) की तैयारी नहीं कर रहे बल्कि हम उत्तर प्रदेश में एक मजबूत पार्टी के तौर पर उभर कर सामने आएंगे. ओवैसी ने रैली के दौरान सपा के यादव 'वोट बैंक' का उदाहरण देते हुए मुसलमानों से AIMIM के पक्ष में एकजुट होने की अपील की. 

  1. यूपी में मुसलमानों के भरोसे ओवैसी!
  2. यादवों का उदाहरण देकर समझाया
  3. मुसलमानों से एकजुट होने की अपील
  4.  

मॉब लिंचिंग को लेकर UP सरकार पर निशाना

बाराबंकी में एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा क‍ि 2014 से मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) के नाम पर केवल मुसलमानों को मारा जा रहा है. उत्तर प्रदेश में मुसलमानों पर जुल्म करने वालों को पुलिस गिरफ्तार करती है, लेकिन 24 घंटे में उन्हें जमानत दे दी जाती है. जुल्म करने वालों को यह पता है कि बीजेपी की सरकार उनके साथ है. वह उन्हें बचा लेगी.

ट्रिपल तलाक कानून से भी परेशानी 

मोदी सरकार द्वारा बनाए गए ट्रिपल तलाक कानून पर भी ओवैसी ने निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ट्रिपल तलाक कानून लाकर मोदी सरकार ने मर्दों को और मजबूत कर दिया है. उन्होंने कहा कि सरकार उन लोगों के खिलाफ कानून क्यों नहीं लाती, जो अपनी बीवियों को अपने साथ नहीं रखते. उनकी बीवियां दर-दर की ठोकरें खा रही हैं. ओवैसी ने सीएए कानून को लेकर भी निशाना साधा और कहा कि यह सरकार केवल भ्रम फैलाने का काम कर रही है.

'100 साल पुरानी मस्जिद शहीद' 

ओवैसी ने कहा कि 17 मई को बाराबंकी में 100 साल पुरानी मस्जिद को शहीद कर दिया गया था. उस समय के एसडीएम जो अब सीडीओ पद पर प्रमोट हो गए हैं उन्होंने सैकड़ों लोगों को जेल भेज दिया था, कई लोगों पर एनएसए के तहत कार्रवाई की. एसडीएम ने 100 साल पुरानी मस्जिद को बिना किसी नोटिस के गिरवा दिया. मैं उसे पॉलिटकल डेमोलिशन कहूंगा. वह मस्जिद किसी के बाप की जागीर थी क्या, जो उसे तोड़ दिया गया. क्या उस समय सपा-बसपा ने इस कार्रवाई के खिलाफ आवाज उठाई थी. उस समय केवल मैंने इस कार्रवाई के खिलाफ आवाज बुलंद की.

मुसलमानों से साथ आने की अपील

रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, अब तक मुस्लिम केवल सेकुलरिज्म के नाम पर वोट डालते आए हैं. सपा-बसपा को वोट डालते आए हैं, लेकिन क्या ये लोग कभी मुसलमानों का नाम लेते हैं. इसलिए आप सभी मेरे साथ आएं, मैं आपकी आवाज को मजबूत करूंगा. उन्होंने कहा कि अब चुनाव आए हैं यूपी में इसलिए सभी लोग मुसलमानों से मीठी-मीठी बातें करेंगे लेकिन अब मुसलमानों को नेता बनने का समय आ गया है. अब मुसलमानों को जंजीर में बंधकर रहने की जरूरत नहीं. मुसलमान अब खुद सामने आएं और अपनी ताकत का एहसास कराएं.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की इस फेमस एक्ट्रेस ने मस्जिद के सामने बनाया ऐसा वीडियो, अरेस्ट वारंट हुआ जारी

मुस्लिम किसी मुसलमान को मुख्यमंत्री क्यों नहीं बनाता?

ओवैसी ने सपा, बसपा और भाजपा समेत सभी पार्टियों को कव्वाल पार्टी कहते हुए उन पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, जब हिंदुओं में अलग-अलग जाति के लोग सभी पार्टियों को वोट कर सकते हैं तो उन्हें वोट कटवा नहीं कहा जाता फिर हमें वोट कटवा क्यों कहा जाता है. जब 11 फीसदी यादव अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को मुख्यमंत्री बना सकते हैं, तो 19 फीसदी मुस्लिम किसी मुसलमान को मुख्यमंत्री क्यों नहीं बना सकते. उन्होंने कहा कि भारत तब मजबूत बनेगा जब मुसलमानों को उनका हक मिलेगा. 

एनकाउंटर पर उठाए सवाल

ओवैसी ने सीएम योगी पर भी बाबा कहते हुए तंज कसा और कहा कि बाबा ने यूपी में बहुत विकास किया. यूपी की सड़कों पर गड्ढे ही गड्ढे हैं. बच्चे बुखार से मर रहे हैं लेकिन बाबा विकास कर रहे हैं. 6770 एनकाउंटर किए गए जिनमें 140 मारे गए. इनमें से 37 फीसदी मुसलमानों को गोली मार दी गई. ओवैसी ने कहा कि ठाकुर कहते हैं कि बाबा योगी हमारा नेता है. ओबीसी कहता है कि मोदी हमारे नेता हैं और कुर्मी भी कहते हैं कि अनुप्रिया हमारी नेता है.

LIVE TV

Trending news