अब एयर इंडिया के विमानों में भी लगाया गया गांधी जी का लोगो
Advertisement
trendingNow1492831

अब एयर इंडिया के विमानों में भी लगाया गया गांधी जी का लोगो

एलायंस एयर और एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमानों पर भी अगले तीन महीनों में यह लोगो प्रिंट कर दिया जाएगा. एक विमान पर लोगों को लगाने में करीब 5 घंटों का वक्त लगता है.

अभी दो विमानों पर लोगो लगाए गए हैं. फोटो : आईएएनएस

नई दिल्ली : एयर इंडिया ने इस साल महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर अपने विमानों में उनका लोगो स्थापित किया है. फिलहाल केवल दो विमानों पर राष्ट्रपिता के लोगो को प्रिंट किया गया है, जो कि विमान के बायीं तरफ ढांचे पर लगाए गए हैं, जबकि बेड़े के बाकी 163 विमानों पर भी लगाए जाएंगे.

एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में एयर इंडिया के एयरबस ए319 और ए320 विमानों पर पिछले हफ्ते ये लोगो लगाए गए हैं. उसके बाद से ये दोनों विमान घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय मार्गो पर उड़ान भर रहे हैं."

उन्होंने कहा, "एयर इंडिया के सभी 163 विमानों पर यह लोगो लगाने की योजना बनाई गई है. एलायंस एयर और एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमानों पर भी अगले तीन महीनों में यह लोगो प्रिंट कर दिया जाएगा. एक विमान पर लोगों को लगाने में करीब 5 घंटों का वक्त लगता है. उसके बाद वह विमान वापस सेवा में लौट आता है."

उन्होंने कहा, "हम बेंगलुरू में फरवरी में होनेवाले आगामी एयर इंडिया शो में अपने एक एयरबस विमान पर लोगो पर से परदा हटाएंगे." फिलहाल, एयर इंडिया के मुख्य ब्रांड के 125 विमानों पर ये लोगो लगाए जा रहे हैं. वहीं, एयर इंडिया समूह की सहयोगी कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस के 23 विमानों और एलाएंस एयर के 15 विमानों पर भी ये लोगों लगाए जाएंगे.

एयरलाइन गांधी जी के पसंदीदा भजनों को भी उड़ानों के दौरान बजाएगा, इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों में महात्मा गांधी पर आधारित लघु वीडियो भी दिखाए जाएंगे. सरकार ने इसके अलावा गांधी जी की तस्वीरें ट्रेनों, मेट्रो रेलों और राज्य की रोडवेज बसों में भी लगाने की योजना बनाई है.

Trending news