Kanpur zoo पहुंचे अखिलेश यादव को सीसीटीवी कैमरे से देखना पड़ा सारस, जानें अधिकारियों ने उन्हें पास जाने से क्यों रोका
Advertisement

Kanpur zoo पहुंचे अखिलेश यादव को सीसीटीवी कैमरे से देखना पड़ा सारस, जानें अधिकारियों ने उन्हें पास जाने से क्यों रोका

Stork Bird: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जब सारस से मिलने की इच्छा जताई तो अधिकारियों ने उन्हें वहां जाने से रोक दिया. जब अखिलेश यादव ने कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि सारस पक्षी को 15 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया है. जहां पर उससे कोई नहीं मिल सकता है.

आरिफ और सारस

Samajwadi Party: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव मंगलवार को आरिफ के दोस्त सारस पक्षी से मिलने चिड़ियाघर गए थे. यहां पर अमेठी के रहने वाले आरिफ के दोस्त सारस पक्षी को वन विभाग ने क्वारंटाइन में रखा हुआ है. आपको बताते चलें कि वन विभाग की टीम ने सारस पक्षी को पकड़ा था, जिसे रायबरेली के समसपुर पक्षी विहार में लाया गया था, फिर वहां से उसे 15 दिन के लिए क्वारंटीन में कानपुर के चिड़ियाघर में रखा गया है. अमेठी के आरिफ खान गुर्जर ने घायल पंछी की देखरेख की थी, जिसके बाद से वह सारस पक्षी आरिफ का दोस्त बन गया था. आरिफ जब गाड़ी से चलते थे तो पीछे पीछे सारस पक्षी उड़ता था. जब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो वन विभाग के अधिकारियों ने मामला संज्ञान में लिया और सारस को चिड़िया घर ले आए. वन विभाग के अधिकारियाें ने आरिफ के खिलाफ वनजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया था. जिसके बाद अखिलेश यादव मंगलवार को कानपुर शहर पहुंचे और आरिफ के साथ चिड़ियाघर गए.

अधिकारियों ने सीसीटीवी कैमरे में दिखाया सारस

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जब सारस से मिलने की इच्छा जताई तो अधिकारियों ने उन्हें वहां जाने से रोक दिया. जब अखिलेश यादव ने कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि सारस पक्षी को 15 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया है. जहां पर उससे कोई नहीं मिल सकता है. बाद में उन्होंने सीसीटीवी कैमरे में सारस को देखा. इस दौरान अखिलेश यादव ने चिड़ियाघर में करीब 1 घंटा बिताया. उन्होंने सारस के अलावा अन्य जानवरों को भी देखा.

प्रदेश सरकार सांडों के लिए एक सफारी स्थापित कर दें
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आरिफ को नोटिस भेजने के लिए सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा कि मैं इरफान सोलंकी से मिलने गया तो उन्हें महाराजपुर जेल स्थानांतरित कर दिया गया. सारस से मिलने गया तो उसे चिड़ियाघर भेज दिया गया. मैं जिन लोगों से मिलता हूं उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. मैं हाईप्रोफाइल लोगों से मिलने के बारे में सोच रहा हूं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सारस या हिरण की वजह सांडों के लिए एक सफारी स्थापित कर देनी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि सारस पंछी को कानपुर से इटावा भेजा जाता है तो मुझे काफी खुशी होगी क्योंकि वहां काफी सारस हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news