Al-Qaeda on Atiq Ahmed Murder: अतीक-अशरफ की हत्या के बाद बौखलाया अलकायदा, भारत को दी ये धमकी
Advertisement
trendingNow11662803

Al-Qaeda on Atiq Ahmed Murder: अतीक-अशरफ की हत्या के बाद बौखलाया अलकायदा, भारत को दी ये धमकी

Atiq Ahmed Murder Case: अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद से अलकायदा बौखलाया हुआ है.शनिवार रात मीडियाकर्मियों के भेष में आए तीन हमलावरों ने पॉइंट ब्लैंक रेंज में अशरफ और अतीक को मौत के घाट उतार दिया था. यह घटना उस वक्त हुई, जब पुलिसकर्मी दोनों को मेडिकल चेकअप के लिए ले जा रहे थे.

Al-Qaeda on Atiq Ahmed Murder: अतीक-अशरफ की हत्या के बाद बौखलाया अलकायदा, भारत को दी ये धमकी

Crime News: अलकायदा ने गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस कस्टडी में हत्या के बाद भारत पर हमले की धमकी दी है. ईद के मौके पर जारी किए संदेश में इस आतंकी संगठन ने बदला लेने की धमकी देते हुए दोनों भाइयों को 'शहीद' बताया. अल-कायदा की प्रोपेगेंडा मीडिया विंग अस-साहब ने 7 पन्नों की मैगजीन जारी की है, जिसमें आतंकी संगठन ने मुसलमानों को 'आजाद' करने का वादा किया है. 

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद से अलकायदा बौखलाया हुआ है.शनिवार रात मीडियाकर्मियों के भेष में आए तीन हमलावरों ने पॉइंट ब्लैंक रेंज में अशरफ और अतीक को मौत के घाट उतार दिया था. यह घटना उस वक्त हुई, जब पुलिसकर्मी दोनों को मेडिकल चेकअप के लिए ले जा रहे थे. ये दोनों भाई प्रयागराज की जेल में बंद थे. हाथों में हथकड़ी थी और उनको मीडिया के कैमरों के सामने ही मौत के घाट उतार दिया गया.

पटना में लगे नारे

दूसरी ओर, पटना में शुक्रवार को मुसलमानों के एक समूह ने अतीक-अशरफ और असद अहमद के समर्थन में नारेबाजी की और उनकी हत्याओं को योगी सरकार की साजिश करार दिया. घटना के बाद, पुलिस प्रदर्शनकारियों को पकड़ने के लिए कार्रवाई में जुट गई, खास तौर से रईस गजनवी को, जो नारेबाजी करने वालों में शामिल थाय

रमजान के महीने के आखिरी दिन अलविदा की नमाज अदा करने के लिए पटना जंक्शन के पास जामा मस्जिद में बड़ी संख्या में लोग जमा हुए थे. नमाज के बाद, उनमें से एक समूह सड़कों पर निकल आया और शहीद अतीक अहमद अमर रहे, अशरफ अहमद अमर रहे, और असद अहमद अमर रहे के नारे लगाए. उन्होंने केंद्र और यूपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की.

योगी सरकार पर बोला हमला

विरोध प्रदर्शन में गजनवी ने कहा, उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अतीक अहमद, उनके भाई और बेटे की हत्या के लिए जिम्मेदार है. उन्होंने अपराधियों को सुनियोजित तरीके से हत्या करने के लिए इस्तेमाल किया है. राज्य सरकार, यूपी पुलिस, मीडिया और अदालत साजिश में शामिल हैं.

यह पूछे जाने पर कि क्या अतीक अहमद अपराधी था? उसने कहा, देश में कानून और अदालतें हैं. अगर अदालत उन्हें मौत की सजा देती है, तो हमें इसमें कोई आपत्ति नहीं है. लेकिन उन्हें मारने के लिए अपराधियों का जिस तरह इस्तेमाल किया गया वह आपत्तिजनक है. अदालत ने उत्तर प्रदेश पुलिस को रिमांड दिया था और उन्हें सुरक्षा मुहैया कराना उनकी जिम्मेदारी थी. तीन लोग आए और उन्होंने सुनियोजित तरीके से दोनों की हत्या कर दी.

(IANS के इनपुट के साथ)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news