पूर्व समाजवादी पार्टी नेता और राज्य सभा सांसद अमर सिंह का निधन, PM मोदी ने जताया शोक

पूर्व समाजवादी पार्टी नेता और राज्य सभा सांसद अमर सिंह का शनिवार को निधन हो गया. सिंगापुर में उनका काफी लंबे समय से इलाज चल रहा था. 

पूर्व समाजवादी पार्टी नेता और राज्य सभा सांसद अमर सिंह का निधन, PM मोदी ने जताया शोक

नई दिल्ली: पूर्व समाजवादी पार्टी नेता और राज्य सभा सांसद अमर सिंह का शनिवार को निधन हो गया. सिंगापुर में उनका काफी लंबे समय से इलाज चल रहा था. वह 2013 से किडनी की समस्या से जूझ रहे थे. सूत्रों के मुताबिक, निधन के दौरान उनके परिवार के सदस्य उनके साथ थे. 

इससे पहले, आज सुबह ही उन्होंने भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के अमर योद्धा और शिक्षाविद बाल गंगाधर तिलक को उनकी पुण्यतिथि पर एक ट्वीट के जरिये याद किया था. अपने प्रशंसकों को ईद की शुभकामनाएं दी थीं. मार्च के महीने में उन्होंने एक वीडियो भी ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि वह अपना इलाज करा रहे हैं और जल्द ही वह स्वस्थ हो जाएंगे. उन्होंने 'टाइगर अभी जिंदा है' कैप्शन के साथ एक छोटा सा वीडियो संदेश भी जारी किया था. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमर सिंह के निधन पर दुख जताया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "वह काफी ऊर्जावान नेता थे. उन्होंने पिछले कुछ दशकों में देश की राजनीति के अहम उतार-चढ़ाव काफी करीब से देखे. वो अपने जीवन में दोस्ती के लिए जाने जाते रहे हैं. उनके निधन की खबर सुनने से दुखी हूं. उनके परिवारजनों और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं." 

 

 

समाजवादी पार्टी के पूर्व कद्दावार नेता अमर सिंह बीमारी के बावजूद सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव थे. उन्होंने 22 मार्च को एक वीडियो पोस्ट कर करके अपने प्रशंसकों से कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पीएम मोदी का समर्थन करने की अपील की थी. सिंह ने 6 जनवरी, 2010 में समाजवादी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. बाद में पार्टी ने उन्हें निष्कासित कर दिया था. उन्होंने समाजवादी पार्टी छोड़ने के बाद अपनी पार्टी लॉन्च की थी. सिंह के राजनीतिक सफर की शुरुआत 1996 में राज्यसभा सांसद बनने के साथ ही हुई थी. 2002 और 2008 में भी उन्हें राज्यसभा के लिए चुना गया.

 

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए लिखा, "वरिष्ठ नेता एवं सांसद श्री अमर सिंह के निधन के समाचार से दुःख की अनुभूति हुई है. सार्वजनिक जीवन के दौरान उनकी सभी दलों में मित्रता थी. स्वभाव से विनोदी और हमेशा ऊर्जावान रहने वाले अमर सिंहजी को ईश्वर अपने श्रीचरणों में स्थान दें. उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं."

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, "राज्यसभा सांसद श्री अमर सिंह के निधन का समाचार सुनकर दुःख हुआ. ईश्वर उनके परिवार को दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति:"