आज कर्नाटक जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, बाढ़ प्रभावित बेलगावी का करेंगे हवाई सर्वेक्षण
Advertisement
trendingNow1561445

आज कर्नाटक जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, बाढ़ प्रभावित बेलगावी का करेंगे हवाई सर्वेक्षण

केरल के वायनाड में लगातार बारिश से हालात बेकाबू हो गए हैं वायनाड में लगातार बारिश से मेप्पडी पंचायत के पुथुमाला गांव में भूस्खलन हो गया थाराष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल, अग्निशमन और बचाव विभाग और वन विभाग के अधिकारी फिलहाल खोज और बचाव अभियान में लगे हुए हैं.

कर्नाटक में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा करते हुए सीएम बीएस येदियुरप्पा ने बताया कि बाढ़ के कारण 24 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है

नई दिल्लीः केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात समेत देश के कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश से बाढ़ ने विकराल रूप ले लिया है इन राज्यों में अबतक बाढ़ की वजह से 184 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसी बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज कर्नाटक में बाढ़ से प्रभावित बेलगावी जिले का आज हवाई सर्वेक्षण करेंगे. जानकारी के मुताबिक, अमित शाह आज दोपहर को बेलगावी पहुंचेंगे और हवाई सर्वेक्षण द्वारा जिले के हालातों का जायजा लेंगे. 

केरल के वायनाड में लगातार बारिश से हालात बेकाबू हो गए हैं वायनाड में लगातार बारिश से मेप्पडी पंचायत के पुथुमाला गांव में भूस्खलन हो गया थाराष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल, अग्निशमन और बचाव विभाग और वन विभाग के अधिकारी फिलहाल खोज और बचाव अभियान में लगे हुए हैं

एक हजार से ज्यादा गांव हुए प्रभावित
कर्नाटक में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा करते हुए सीएम बीएस येदियुरप्पा ने बताया कि बाढ़ के कारण 24 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है इससे 1024 गांव गंभीर रूप से प्रभावित हुए हैं राज्य में राहत और बचाव कार्य के लिए 20 एनडीआरएफ की टीमें, 10 सेना की टीम, 5 नेवी की टीमें और 2 एसडीआरएफ दल लगा हुआ है इसके साथ ही सीएम येदियुरप्पा ने घोषणा में कहा कि मृतक के परिजनों को 5 लाख का मुआवजा दिया जाएगा.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news