PM के साथ मीटिंग में Amit Shah ने बताया 3 सूत्रीय प्लान, ऐसे कंट्रोल होगा कोरोना
Advertisement
trendingNow1792301

PM के साथ मीटिंग में Amit Shah ने बताया 3 सूत्रीय प्लान, ऐसे कंट्रोल होगा कोरोना

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्रियों को 3 सूत्री लक्ष्य दिए, जिससे कोरोना वायरस (Coronavirus) पर काबू पाने में मदद मिल सके.

अमित शाह ने मुख्यमंत्रियों को 3 अहम निर्देश दिए. (फोटो सोर्स- बीजेपी ट्विटर)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक की. बैठक के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मुख्यमंत्रियों को 3 अहम निर्देश दिए, जिससे कोरोना पर काबू पाने में मदद मिल सके.

  1. पीएम मोदी ने 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की
  2. अमित शाह ने मुख्यमंत्रियों को 3 सूत्री लक्ष्य दिए
  3. अमित शाह ने कहा कि मृत्यु दर 1 फीसदी से रखें

ये हैं अमित शाह के 3 निर्देश
अमित शाह (Amit Shah) ने मुख्यमंत्रियों को 3 सूत्री लक्ष्य दिए, जिसमें पहला है कि सभी राज्यों को यह सुनिश्चित करना होगा कि कोरोना मृत्यु दर 1 फीसदी से कम रहे. इसके बाद सभी राज्यों को इस बात का ख्याल रखना होगा कि कोरोना के नए मामलों में वृद्धि दर 5 फीसदी से ज्यादा ना हो. इसके अलावा उन्होंने मुख्यमंत्रियों से कहा कि वो इस बात को सुनिश्चित करें कि अधिकारी हर हफ्ते रेड जोन का दौरा करें और वहां से इकट्ठा किए गए आंकड़ों के आधार पर रेड जोन के भविष्य पर फैसला लें.

ये भी पढ़ें- Corona पर पीएम Narendra Modi ने संभाली कमान, सीएम केजरीवाल ने की ये मांग

LIVE टीवी

देश में संक्रमितों की संख्या 91.77 लाख
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से मंगलवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस (Corona in India) के 37 हजार 975 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 91 लाख 77 हजार से ज्यादा हो गई है. इनमें से 86 लाख 4 हजार लोग कोरोना ने ठीक भी हो चुके हैं. देश में 480 नई मौतों के साथ कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 1 लाख 34 हजार 218 हो गई है. 

Trending news