दिल्ली के शिक्षा मंत्री का ऐलान, इस तारीख से सभी क्लासेज के लिए दोबारा खुलेंगे स्कूल
X

दिल्ली के शिक्षा मंत्री का ऐलान, इस तारीख से सभी क्लासेज के लिए दोबारा खुलेंगे स्कूल

दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, 'दिल्ली के सभी स्कूल 29.11.2021 से सभी कक्षाओं के लिए फिर से खुलेंगे.'

दिल्ली के शिक्षा मंत्री का ऐलान, इस तारीख से सभी क्लासेज के लिए दोबारा खुलेंगे स्कूल

नई दिल्ली: दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, 'दिल्ली के सभी स्कूल 29.11.2021 से सभी कक्षाओं के लिए फिर से खुलेंगे.' बता दें कि राजधानी में प्रदूषण की समस्या को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया था. 

प्रदूषण के चलते बंद किए गए थे स्कूल

दिल्ली में प्रदूषण (Air Pollution in Delhi) की वजह से एकबार फिर से सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया था. हालांकि इस दौरान ऑनलाइन क्लासेस चल रही थीं. दिवाली के बाद दिल्ली में प्रदूषण से बुरा हाल था. उस समय खुद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि अगले आदेश तक स्‍कूल बंद ही रखे जाएं. साख ही यह भी कहा था कि सरकारी ऑफिस के कर्मचारी भी घर से ही काम (WFH) करेंगे और सभी कंस्ट्रक्शन साइटों को बंद रखा जाएगा.

पहले ही दिए थे संकेत

इस सप्ताह की शुरुआत में, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा था कि व्यक्तिगत कक्षाओं की बढ़ती मांग के बीच राष्ट्रीय राजधानी में अगले सप्ताह से स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान खुलेंगे.

यह भी पढ़ें: पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम्स करेंगी मालामाल! फटाफट पैसे हो जाएंगे डबल, यहां देखें डिटेल

अब कैसा है दिल्ली में प्रदूषण का स्तर?

गौरतलब है कि इस सप्ताह की शुरुआत में प्रदूषण के स्तर में मामूली गिरावट दर्ज की गई थी, लेकिन शनिवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 500 के पैमाने पर 393 पर पहुंच गया, जो लंबे समय तक संपर्क में रहने से सांस की बीमारी के जोखिम को दर्शाता है.

LIVE TV

Trending news